Breaking News

गेहूं नहीं तुलने से परेशान किसान पेट्रोल की बॉटल लेकर पहुंचे वेयरहाउस, हुआ भारी हंगामा

गेहूं नहीं तुलने से परेशान किसान पेट्रोल की बॉटल लेकर पहुंचे वेयरहाउस, हुआ भारी हंगामा

समिति प्रबंधक पर पैसे लेने का लगा आरोप, प्रशासन की सजगता के अभाव से उत्पन्न हुई ऐसी स्थिति 


(लोकमत चक्र डॉट कॉम)

टिमरनी : विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम करताना मैं प्रिंस वेयर हाउस पर सेवा सहकारी समिति करताना द्वारा गेहूं खरीदी का कार्य किया जा रहा है। जिसमें किसानों ने आरोप लगाया कि 4-5 दिन तक गेहूँ नहीं तुल पा रहे है जिसे लेकर आज किसानों ने भारी हंगामा किया कुछ किसानों ने पेट्रोल लेकर वेयरहाउस पहुंच गए। वही क्षेत्र मैं व्हाट्सएप मोबाइलो पर चर्चा थी कि किसानों द्वारा आत्महत्या कर सकते है ।


किसानों ने लगाए समिति प्रबंधक पर गंभीर आरोप 

ग्राम नौसर के निवासी अजब सिंह पिता नर्मदा प्रसाद ने बताया कि 5 दिन हो गए गेहूं की ट्राली लेकर आये उसे लेकिन नंबर दे देते हैं और नियम बताते हैं कि नंबर से तुलाई होगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। वही किसान ने आरोप लगाया कि यह तो सब पैसे लेकर समिति प्रबंधक विष्णु प्रसाद यदुवंशी द्वारा तुलाई की जा रही है ।

वही किसान गोविंद सिंह ठाकुर बाजनिया का कहना है कि मैंने 7 ट्राली गेहूं लेकर आया 5 रोज से खड़ा हूं लेकिन उचित प्रबंधन एवं अच्छे मैनेजमेंट के अभाव से गेहूं की तुलाई नहीं हो पा रही है ।

पुलिस चौकी करताना प्रभारी की सूझबूझ से कोई घटना घटित नहीं हुई -

पुलिस चौकी करताना प्रभारी अविनाश पवार को जैसी ही सूचना मिली तत्काल प्रिंस वेयर हाउस दल बल के साथ पहुंच गए और हंगामा कर रहे किसानों को भारी मशक्कत करके समझाइश दी और इस स्थिति पर काबू पाया गया और किसानों को विश्वास दिलाया कि आप सभी के गेहूं तोले जाएंगे आप सभी निश्चित रहिए किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा। 

वही समिति के कर्मचारियों को सख्त लहजे से फटकार लगाई और नियम से तुलाई करने का निर्देश दिया।चौकी प्रभारी की गंभीरता के कारण किसी प्रकार की कोई घटना घटित नहीं हुई और आक्रोशित सभी किसानों को समझाइश देकर शांत किया गया।

प्रशासन की सजगता के अभाव से ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई -

वही टिमरनी प्रशासन की सजगता के अभाव से ऐसी स्थिति निर्मित हुई क्योंकि लगभग तीन से चार रोज से समाचार पत्रों एवं व्हाट्सएप ग्रुपो यह  समस्या टिमरनी प्रशासन तक पहुंच रही थी लेकिन प्रशासन की सजगता के अभाव से आज किसानों द्वारा हंगामा किया गया और ऐसी स्थिति निर्मित हुई। तब कहीं जाकर प्रशासन जागा और व्यवस्था बनाने वेयर हाउस पहुंचा।

सूचना मिलते ही टिमरनी तहसीलदार रितु भार्गव तत्काल प्रिंस वेयर हाउस करताना पहुंची स्थिति का जायजा लिया  एवं समिति के कर्मचारियों को निर्देश देकर वहीं खड़े रहकर अपने सामने गेहूं तुलाई का कार्य प्रारंभ करवाया और किसानों की समस्या सुनी ।समिति कर्मचारियों को निर्देश देकर आगे से ऐसी कोई स्थिति निर्मित ना हो उसका सख्त लहजे में निर्देश दिया।

📍सन्दीप अग्रवाल की रिपोर्ट✍🏻

कोई टिप्पणी नहीं