Breaking News

SDM ने किया ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे किल कोरोना अभियान, टीकाकरण तथा आयुष्मान कार्ड का निरीक्षण

SDM ने किया ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे किल कोरोना अभियान, टीकाकरण तथा आयुष्मान कार्ड का निरीक्षण

ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए जा रहे आयुष्मान कार्ड, हो रहा टीकाकरण

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जिले का प्रशासनिक अमला सजगता के साथ कार्य कर रहा है। इसके चलते हरदा एसडीएम श्रुति अग्रवाल द्वारा कलेक्टर श्री संजय गुप्ता के निर्देशानुसार हंडिया तहसील के ग्राम देवतलाब, अतरसमा एवं अन्य ग्रामों में पहुंच कर किल कोरोना अभियान, टीकाकरण तथा आयुष्मान कार्ड के चल रहे कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम सुश्री अग्रवाल द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों को टीकाकरण तथा आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए प्रेरित किया।

कलेक्टर श्री संजय गुप्ता के निर्देशानुसार एसडीएम हरदा द्वारा किल कोरोना अभियान, टीकाकरण तथा आयुष्मान कार्ड के लिये सर्वे करने और लोगों को जागरूक करने हेतु सीईओ जनपद, सीडीपीओ, बीएमओ, आशा कार्यकर्ता, सुपरवाइजर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की टीम बनाई गई है। टीम द्वारा लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार जिले के ग्राम देवतलाब में ग्रामीणों को आयुष्मान कार्ड बनवाने हेतु प्रेरित किया गया। वही ग्रामीण क्षेत्रो में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के नेतृत्व में टीम द्वारा किल कोरोना अभियान, टीकाकरण तथा आयुष्मान कार्ड के लिये सर्वे और लोगों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी को जड़ से समाप्त करने के लिए सरकार ने किल कोरोना-4 अभियान प्रारंभ किया है। प्रदेश स्तरीय इस अभियान के तहत किसी गांव में कोरोना का एक भी सक्रिय मरीज होने की स्थिति में वहां घर-घर सर्वे कर संभावित लक्षण वालों की स्क्रीनिंग की जाएगी। जिसमें ग्रामीण के साथ शहरी क्षेत्र को शामिल किया गया है। अभियान के दौरान सर्दी, खांसी, बुखार अथवा कोरोना के अन्य संभावित लक्षण वाले मरीजों का पता लगाकर समय रहते समुदाय से पृथक करते हुए कोरोना संक्रमण की चेन वहीं तोड़ दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं