Breaking News

मूंग उपार्जन में प्रशासन सख्त, नहीं कर पायेगा कोई फर्जीवाड़ा

मूंग उपार्जन में प्रशासन सख्त, नहीं कर पायेगा कोई फर्जीवाड़ा

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : मूंग फसल उपार्जन के दौरान मूंग फसल के विक्रय में किसी भी प्रकार का योजना अंतर्गत दुरुपयोग नहीं किया जा सके इसको लेकर प्रशासन सख्त हो गया है। जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी करते हुए बाकायदा फार्मेट का निर्धारण कर आदेश जारी किया है।

अपर कलेक्टर हरदा ने आज आदेश जारी करते हुए कहा कि उक्त कार्य के लिए मंडी प्रांगण में मूंग का विक्रय करने वाले किसानों को खसरे की नकल, बोया हुआ रकबा, अनुमानित उत्पादन, विक्रय मात्रा एवं स्वयं का मोबाइल नंबर की जानकारी मंडी के प्रवेश द्वार पर उपलब्ध करानी अनिवार्य है। उक्त अभिलेख के आधार पर ही कृषकों को प्रवेश पर्ची जारी की जाएगी। इसके अभाव में मूंग का विक्रय नहीं किया जा सकेगा। सोशल डिस्टेंस और कोविड प्रोटोकाल के आदेश का पालन करते हुए मूंग के विक्रय के लिए मंडी में दूरभाष से पंजीयन की व्यवस्था रखी गई है । 

आदेश में आगे कहा गया है कि किसानों से उक्त आदेश के पालन में अनुरोध किया जाता है कि सभी जानकारियां अपने साथ (एक लॉट के पंजीकृत किसान ही जिन्होंने मूंग के विक्रय के लिए पंजीयन कराया है) मंडी के प्रवेश द्वार क्रमांक एक पर उपलब्ध कराएं ताकि आपको प्रवेश पर्ची सुविधापूर्वक जारी की जा सके और आप अपनी पंजीकृत फसल का विक्रय कर सकें।


कोई टिप्पणी नहीं