Breaking News

बिना जांच IAS जांगिड़ को नहीं मिली सुरक्षा, सायबर की मदद लेगी पुलिस

बिना जांच IAS जांगिड़ को नहीं मिली सुरक्षा, सायबर की मदद लेगी पुलिस

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : आईएएस लोकेश जांगिड़ द्वारा जान से मारने की धमकी दिए जाने के मामले में डीआईजी भोपाल इरशाद वली ने उनसे मिलकर जानकारी ली है और साक्ष्य मांगे हैं। जांगिड़ ने पुलिस को अभी कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किए हैं। अब इस मामले में सायबर सेल की मदद से मोबाइल एप का डाटा का बेकअप लिया जाएगा। इसके बाद ही जांच आगे बढ़ सकेगी। 


आईएएस लोकेश जांगिड़ ने डीआईजी को बताया कि वे सिग्नल ग्रुप से फोन करने वाले आरोपी की डिटेल पता कर सकते हैं। इस ग्रुप के अनइंस्टाल होने के कारण अब भोपाल पुलिस 17 जून का डाटा रिकवर करने के लिए सायबर सेल की मदद लेगी। इसके बाद इस मामले की जांच आगे की ओर बढ़ेगी। 

👉🏻 नहीं मिली सुरक्षा 

जांगिड ने सुरक्षा की मांग पुलिस से की थी। इसके बाद उनकी जान को कितना खतरा है, यह पुलिस जांच कर रही है, यदि पुलिस को अपनी जांच में यह लगा कि जांगिड़ की जान को खतरा है तो उन्हें एक-चार की सुरक्षा दी जा सकती है। जांच के बाद यह निर्णय भोपाल पुलिस लेगी। फिलहाल जागिड़ को गार्ड उपलब्ध नहीं कराए गए हैं। 

 👉🏻 लिखना होगा पीएचक्यू को

 यदि भोपाल पुलिस की जांच में यह लगा कि जांगिड़ को पीएसओ दिया जाना चाहिए, उस स्थिति में पुलिस मुख्यालय को लिखा जा सकता है। भोपाल जिला पुलिस गार्ड दे सकता है, लेकिन पीएसओ दिए जाने का अधिकार पुलिस मुख्यालय को है। 

👉🏻 यह है मामला :
गौरतलब है कि लोकेश जांगिड ने डीजीपी को पत्र लिखकर खुद और अपने परिवार के लिए सुरक्षा मांगी थी। जांगिड ने उस पत्र में बताया था कि उन्हें जाने से मारने की धमकी मिली है। यह धमकी सिग्नल मोबाइल एप के जरिए दी गई थी। उन्होंने 17 जून की यह घटना बताई। इस पत्र को एडीजी भोपाल को डीजीपी ने भेज दिया था। इसके बाद मामले को लेकर डीआईजी इरशाद वली जांच में जुट गए।

कोई टिप्पणी नहीं