Breaking News

गांजे के साथ 2 युवक चढ़े पुलिस के हत्थे, 8 लाख का गांजा जप्त

गांजे के साथ 2 युवक चढ़े पुलिस के हत्थे, 8 लाख का गांजा जप्त

सक्रियता से कार्यवाही करने पर पुलिस को मिली बड़ी सफलता

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा (विजयसिंह ठाकुर) : जिले में पुलिस ने बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए 8 लाख रुपए का गांजा जप्त कर दो युवकों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए छत्तीसगढ़ से गांजा ला रहे देवास के 2 युवकों पुलिस ने हरदा पीलियाखाल के पास गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 50 किलो गांजा जप्त किया, जो करीब 8 लाख की कीमत का होना संभावित है। सिटी पुलिस ने NDPS के तहत मामला दर्ज किया। उक्त कार्यवाही पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह वर्द्धमान तथा अनुविभागीय पुलिस अधिकारी हरदा श्रीमती हिमानी मिश्रा के मार्गदर्शन में एवं थाना प्रभारी हरदा प्रवीण चढ़ोकर के नेतृत्व में पुलिस टीम थाना हरदा के द्वारा की गई जिसमें 50 किलो 500 ग्राम अवैध गांजा जप्त किया गया जिसकी कीमत लगभग आठ लाख रुपये है।


पुलिस से प्राप्त सूचना के अनुसार दिनांक 31 जुलाई 2021 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक सिल्वर रंग की बोलेरो गाड़ी जिसका नंबर एमपी 37 बीबी 0 304 है। जिसके आगे समीर लिखा है उसमें गांजा रखा है । उक्त सूचना की तस्दीक हेतु पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल द्वारा थाना प्रभारी हरदा के नेतृत्व में 3 टीम गठित की गई। टीम ए टिमरनी की तरफ आगे बढ़ी तभी टीम ए को उक्त गाड़ी टिमरनी की तरफ से आते दिखी तो पुलिस की आंखों में चमक आ गई ।अपसी सूचना पर तीनों टीम अलर्ट हो गई । 

पुलिस अधीक्षक श्री अग्रवाल की योजना के अनुसार उक्त वाहन को पहली टीम ने रोकने का प्रयास किया तो उसने गाड़ी ना रोकते हुए हरदा की तरफ भगाने लगा, जिसे अन्य दो टीमों की सहायता से पीलियाखाल पेट्रोल पंप के पास घेराबंदी कर पकड़ा। जिस में बैठे दोनों व्यक्तियों ने नाम पता पूछने पर अपना नाम सुनील प्रजापति उम्र 22 साल निवासी पुराना थाना जावरा जिला सीहोर तथा गोविंद मालवीय उम्र 37 साल निवासी स्योरा थाना पिपलिया जिला देवास का होना बताया तथा रिश्तेदारों के कार्यक्रम से अपने घर देवास जाना बता रहे थे। बोलेरो गाड़ी की तलाशी लेने पर गाड़ी में कुछ नहीं मिला किंतु गाड़ी की छत पर कुछ रखा है ऐसा प्रतीत हुआ तो गाड़ी चला रहे ड्राइवर से सख्ती से पूछताछ की गई । जिस पर उसने गाड़ी की छत में गांजा रखा होना स्वीकार किया । इस पर गाड़ी की छत का रेग्जीन हटा कर देखा गया तो शटर वाले गेट के नीचे शटर को हटवाया तो पीले रंग की पन्नी में रखें पैकेट एक-एक कर निकाले गए । 


उक्त मादक पदार्थ रखने के संबंध में आरोपियों से लाइसेंस पूछा जो नहीं होना बताया। जिसका तौल करने पर 50 किलो 800 ग्राम गांजा निकला। मौके पर उक्त गांजा जप्त कर आरोपियों को धारा 8/20 एन. डी. पी. एस. एक्ट के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया तथा बोलेरो वाहन क्रमांक एमपी 37 बीबी 0 304 को जप्त किया गया। आरोपियों से अग्रिम विवेचना संबंधी पूछताछ की जा रही है।पुलिस टीम ने उप निरीक्षक सीताराम पटेल, उप निरीक्षक अजय रघुवंशी, सहायक उप निरीक्षक मनोज दुबे, साउनी सुभाष पवार, आरक्षक तुषार धनगर, उमेश पवार, शैलेंद्र पवार, राहुल वर्मा, नितेश पटेल, सजन ठाकुर एवं महिला आरक्षक मीना थाना हरदा जिला हरदा की मुख्य भूमिका रही।

हरदा जिले में पुलिस की सक्रियता से आज गांजा तस्कर उसको पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई है। पुलिस यदि ऐसे ही सक्रियता के साथ अवैध शराब, जुंआ सट्टा के मामले में तफ्तीश करें तो और भी सफलताएं मिल सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं