Breaking News

करुणामय गीत संगीत के साथ भक्तों ने दी माँ दुर्गा को विदाई...

करुणामय गीत संगीत के साथ भक्तों ने दी माँ दुर्गा को विदाई...

नर्मदा घाट पर हुआ विसर्जन, चाक-चौबंद प्रशासनिक व्यवस्था के साथ

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : शक्ति के भक्ति के पर्व नवरात्रि का आज समापन हो गया। नगर सहित ग्रामीण अंचलों में विराजमान मॉ भगवती को भक्तों ने करूणामयी गीतों के साथ विदाई दी ओर प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था के अनुरूप हंडिया स्थित रिद्धेश्वर घाट पर बनाए गए कुंड में विसर्जन किया।  मॉ भगवती के विसर्जन के लिए प्रशासन द्वारा चाक-चौबंद व्यवस्था की गई जिसमें कल नवमी से ही प्रशासनिक अमला घाट पर तैनात किया गया था।


तहसीलदार हंडिया डॉ अर्चना शर्मा ने मॉ भगवती के विसर्जन के लिए घाट पर कुंड निर्माण, लाईटिंग, क्रेन मशीन सहित राजस्व निरीक्षक ओर पटवारियों को तैनात किया था ताकि किसी प्रकार की अव्यवस्था ना हो। कलेक्टर हरदा संजय गुप्ता ने भी घाटों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया ओर आवश्यक निर्देश दिए एवं एसडीएम श्रुति अग्रवाल द्वारा भी निरीक्षण करके तैनात कर्मचारियों को पाबंद किया। कल रात से ही मॉ दुर्गा विसर्जन का सिलसिला प्रारंभ हो गया था। हालांकि रात में मात्र दो प्रतिमाओं का ही विसर्जन हुआ, आज दोपहर बाद से विसर्जन में गति आई जो कि आज देर रात तक रहेगी।


उल्लेखनीय है कि गत नौ दिनों से चल रहे जगत जननी मॉ जगदम्बा के उपासना के पर्व नवरात्र में पूरे जिले में काफी स्थानों पर श्रृद्धालुओं ने मॉ दुर्गा की स्थापना सार्वजनिक पांडाल में करके सामूहिक उपासना की। जगह जगह भंडारे, कन्या भोज का आयोजन किया गया। साधकों ने कठिन उपवास, तपस्या, पूजा आराधना करके मॉ भगवती की उपासना की। आज विसर्जन करने आये श्रृद्धालु काफी दुखी मन से करूणामय गीत संगीत के साथ मॉ दुर्गा का विसर्जन किया।


कोई टिप्पणी नहीं