Breaking News

उद्यान में श्रमदान कर मनाया राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी का जन्मदिन NCC कैडेट्स ने

उद्यान में श्रमदान कर मनाया राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी का जन्मदिन NCC कैडेट्स ने


एनसीसी कैडेट्स ने किया सरकारी अस्पताल के बगीचे का कायाकल्प 

लोकमतचक्र.कॉम।

टिमरनी।  स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एनसीसी कैडेट्स ने गाँधी जयंती को स्वच्छता श्रमदान करते हुए मनाया, अस्पताल की रिक्त भूमि को पार्क के रूप में विकसित कर उसे एनसीसी उद्यान नाम दिया गया।  कोविड-19 के चलते बंद गतिविधियों को प्रारम्भ करते हुए एनसीसी कैडेट्स ने पार्क की साफ सफाई की।  बीएमओ डॉ एम के चौरे ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान के दौरान शासकीय महाविद्यालय टिमरनी की एनसीसी यूनिट के केडेट्स ने सक्रियता से सेवाएं दी हैं, सक्रीय सेवा देने वाले सभी एनसीसी कैडेट्स को स्वास्थ्य विभाग की और से प्रशस्ति पत्र  प्रदान किये गए.

एनसीसी यूनिट के प्रमुख महेंद्र सोलंकी ने बताया की हमारी यूनिट द्वारा स्वास्थ्य परिसर की रिक्त भूमि पर पार्क विकसित करने का संकल्प लिया था, आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसका विधिवत नामकरण किया है. यह हम सभी के लिए हर्ष का विषय है।  टिमरनी की एनसीसी यूनिट इसे सुन्दर और व्यवस्थित पार्क बनाने के लिए समय समय पर गतिविधयां आयोजित करते रहेंगे। शासकीय महाविद्यालय टिमरनी एनसीसी यूनिट के प्रभारी सत्यप्रकाश जादम ने बीएमओ डॉ चौरे एवं टीम का आभार व्यक्त किया।  

इस अवसर पर एनसीसी के अमित खराटकर, राजेश कुमार, अंकुश अंडारिया और तुषार चौहान ने भी अपने विचार व्यक्त किये और पर्यावरण संरक्षण में युवाओं के भूमिका पर अपनी बात रखी,  नेहरू युवा केंद्र के दीपांशु राठौर ने एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलते वाले स्वच्छ भारत अभियान के बारे में बताया, स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ कुष्ठ अधिकारी एस आर धोटे ने गाँधी जी द्वारा कुष्ठ रोग उन्मूलन पर किये कार्यों के बारे में बताते हुए कुष्ठ रोग को समाप्त करने का संकल्प सबको दिलवाया। स्वास्थ्य विभाग के कायाकल्प अभियान के बारे में आशीष साकल्ले ने बताया वहीँ युवा और समाजकार्य के बारे में मुकेश बताने ने चर्चा की, चर्चा सत्र के शुरुआत गांधीजी के प्रिय भजन वैष्णव जान तो तेने कहिये से की गई. इस दौरान अरविन्द सिसोदिया, करण सोनी, डॉ शैलेन्द्र राजपूत, रुस्तम सिंग नागर, छगनलाल, विजय कटारिया, ललित चवरे आदि उपस्थित रहे.

विज्ञापन -

कोई टिप्पणी नहीं