Breaking News

जो सरकारी कर्मचारी वैक्सीन न लगवाएं, उनका वेतन रोकें CM...

जो सरकारी कर्मचारी वैक्सीन न लगवाएं, उनका वेतन रोकें CM...

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका के मद्देनजर पहले चरण में रोकने-टोकने का अभियान शुरू करें। मास्क नहीं लगाने वालों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। सोशल डिस्टेंसिंग एवं अन्य सावधानियाँ भी रखी जाये। उन्होंने कहा कि मास्क के लिए रोका-टोकी और टीकाकरण के दोनों डोज लगवाने के लिए नागरिकों को प्रेरित करें। साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए कि दोनों डोज लगवाने वाले ही नये साल के उत्सव कार्यक्रम, जिम, सिनेमा हॉल आदि स्थानों पर जाये। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। बिना वैक्सीन के वेतन नहीं दिया जाये।


प्रदेश के जनता को संबोधित करते हुए सीएम चौहान ने कहा कि प्रदेश में पहली और दूसरी लहर का सीधा असर इंदौर और भोपाल शहरों से ही शुरू होता रहा है और अभी तक की स्थिति में इन दोनों ही शहरों में कोरोना के मामले सर्वाधिक हैं। ऐसे में जबकि दुनिया के साथ देश के 16 राज्यों में कोरोना के ओमिक्रान वैरिएंट ने दस्तक दे दी है तो एमपी में भी इसकी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। इसलिए जरूरत के हिसाब से प्रतिबंध लगाए जाएंगे। गुरुवार को प्रदेश में पिछले दो माह के अंतराल में सबसे अधिक तीस केस सामने आए हैं। दिसम्बर माह में अब तक नवम्बर की तुलना में कोरोना पाजिटिव केस की संख्या तीन गुना हो चुकी है। इसलिए सरकार इस मामले में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतना चाहती। भारत सरकार ने भी इस स्थिति को देखते हुए गाइडलाइन जारी की है। इसलिए जिन लोगों ने कोरोना के वैक्सीन नहीं लगवाए हैं, वे जरूर लगवा लें ताकि सुरक्षा चक्र बना रहे। कोरोना मरीज पाए जाने पर घर में व्यवस्था होने पर आइसोलेट होने की सुविधा दी जएगी और अगर घर में पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं तो अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। 

इसके पहले मुख्यमंत्री चौहान ने कोरोना की समीक्षा बैठक ली और अधिकारियों से कहा कि जिन जिलों में कोरोना का वैक्सीनेशन कम हुआ है, वहाँ के प्रभारी अधिकारी इस पर विशेष ध्यान देकर कार्य करना सुनिश्चित करें। टीकाकरण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता का कार्य है। एक-एक व्यक्ति को ढूँढकर टीका लगायें। अभियान लगातार चलता रहे। इस कार्य में कोई कोताही नहीं बरतें।

कोई टिप्पणी नहीं