Breaking News

अधूरा निर्माण कार्य देख भड़के कलेक्टर, पंचायत सचिव की सेवा समाप्त कर FIR दर्ज कराने के दिये निर्देश

अधूरा निर्माण कार्य देख भड़के कलेक्टर, पंचायत सचिव की सेवा समाप्त कर FIR दर्ज कराने के दिये निर्देश

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : कलेक्टर संजय गुप्ता ने बुधवार को टिमरनी विकासखण्ड के ग्रामीण क्षेत्र का दौरा कर वहाँ रोजगार गारण्टी योजना के तहत संचालित निर्माण कार्यो का जायजा लिया। इस दौरान ग्राम पानतलाई में आंगनवाड़ी भवन अधूरा पाये जाने तथा काफी समय से उसका निर्माण कार्य बंद रहने पर नाराजगी प्रकट की और इसके लिये जिम्मेदार पंचायत सचिव श्री यशवंत सोलंकी की सेवाएं समाप्त करने तथा संबंधित के विरूद्ध शासकीय राशि के दुरूपयोग के संबंध में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश उन्होने उपस्थित अधिकारियों को दिये। उन्होने कहा कि पंचायत सचिव से बकाया राशि वसूली की कार्यवाही भी तत्काल प्रारंभ की जाए। इस दौरान कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा श्रीमती प्रियंका मेहरा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


कलेक्टर श्री गुप्ता ने पानतलाई से आलमपुर के बीच 25 लाख रूपये लागत से निर्मित होने वाली सुदूर सड़क के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। यह कार्य भी वर्ष 2017 से प्रचलित है तथा अपूर्ण है। इस पर उन्होने नाराजगी प्रकट की। उन्होने ग्राम पंचायत बारकला के ग्राम चारखेड़ा में सड़क किनारे कचरा एकत्र किया हुआ देखकर नाराजगी प्रकट की तथा तहसीलदार को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्र में स्वच्छता अभियान के लिये लोगों को जागरूक करें तथा पंचायत सचिवों को गाँव में साफ-सफाई रखने के निर्देश दें। 

ग्राम मनियाखेड़ी में कलेक्टर श्री गुप्ता ने सड़क पर मुरूमीकरण का कार्य देखा जो कि बंद था, इस पर उन्होने नाराजगी प्रकट की। उन्होने रहटगांव में तहसील कार्यालय के पास निर्माणाधीन परकोलेशन टैंक के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया तथा वहाँ कार्यरत मजदूरों से चर्चा कर उनके कोविड वैक्सीनेशन की जानकारी ली। उपस्थित सभी 27 मजदूरों की उपस्थिति की जाँच की तथा मजदूरों से मजदूरी भुगतान के संबंध में पूछताछ की। उपस्थित मजदूरों ने बताया कि लगभग चार-पाँच सप्ताह देरी से ही उनके खाते में मजदूरी जमा की जाती है। कुछ मजदूरों ने मजदूरी का भुगतान न होने के संबंध में भी कलेक्टर श्री गुप्ता को बताया, जिस पर उन्होने उपस्थित सहायक यंत्री को मामले की जाँच कर मजदूरों को उनकी मजदूरी भुगतान कराने के निर्देश दिये।

कोई टिप्पणी नहीं