Breaking News

प्रदेश में खिलाड़ियों को उपलब्ध कराई जा रही हैं हर संभव सुविधाएं : प्रभारी मंत्री श्री सिलावट

प्रदेश में खिलाड़ियों को उपलब्ध कराई जा रही हैं हर संभव सुविधाएं : प्रभारी मंत्री श्री सिलावट

खिलाड़ी सिर्फ खेल पर ध्यान दें उन्हें सभी सुविधाएं सरकार उपलब्ध कराएगी : कृषि मंत्री श्री पटेल

कमल युवा खेल महोत्सव सम्पन्न...

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान पूर्व प्रधान मंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन सुशासन दिवस से हरदा में प्रारम्भ कमल युवा खेल महोत्सव का समापन स्वामी विवेकानन्द के जन्म दिवस के अवसर पर बुधवार को हो गया। कमल युवा खेल महोत्सव कृषि मंत्री कमल पटेल, जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट तथा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं खजुराहो क्षेत्र के सांसद विष्णुदत्त शर्मा की उपस्थिति में आयोजित रंगारंग कार्यक्रम के साथ सम्पन्न हो गया। समापन अवसर पर मंत्रीद्वय व सांसद श्री शर्मा ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किये। 


इस अवसर पर सांसद श्री शर्मा ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। उन्होने कहा कि प्रदेश व केन्द्र सरकार खिलाड़ियों व खेलों के प्रोत्साहन के लिये सराहनीय कार्य कर रही है। पिछले वर्षो में ओलम्पिक जैसी प्रतियोगिताओं में भी देश के खिलाड़ियों ने पदक हासिल किये है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद श्री शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि मोबाइल और इंटरनेट के युग में आज का युवा खेलने पर कम ध्यान दे रहा है, ऐसे में कमल युवा खेल महोत्सव का आयोजन अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसके लिये उन्होने कृषि मंत्री श्री पटेल व उनके पुत्र श्री संदीप पटेल के प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष व विधायक रमेश मेंदोला, टिमरनी विधायक संजय शाह भी मौजूद थे।

कृषि मंत्री श्री पटेल ने इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए कहा कि इस खेल महोत्सव से खिलाड़ियों को खेलने और सीखने का अवसर मिला है। उन्होंने बताया कि कमल स्पोर्ट्स क्लब हरदा एवं जिला ओलंपिक एसोसिएशन हरदा के सहयोग से होने वाले इस आयोजन में 28 खेलों में लगभग 5 हजार खिलाड़ी शामिल हुए हैं। कृषि मंत्री श्री पटेल ने बताया कि कमल युवा खेल महोत्सव में हैण्डबॉल, फुटबॉल, व्हालीबॉल, रस्साकसी, टेबल टेनिस, खो खो, बैडमिन्टन, कबड्डी, एथेलेटिकक्स, 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर, 1500 मीटर दौड़, लम्बी कूद गोला व भाला, और चकरी फेंक सहित कुल 28 खेलों के मैच आयोजित किए गये। उन्होंने कहा कि हरदा जिले के बच्चों और युवाओं को जिले में ही राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर की हर सम्भव खेल सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने बताया कि हरदा में 15 करोड़ रुपये लागत का इनडोर स्टेडियम बनवाया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से अनुरोध किया जा चुका है। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि खिलाड़ी सिर्फ खेल पर ध्यान दें उन्हें अन्य सभी सुविधाएं सरकार उपलब्ध कराएगी।  

प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने इस अवसर पर कहा कि स्वास्थ्य के लिए खेल बहुत जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि हरदा में यह आयोजन अत्यंत सराहनीय है क्योंकि जिला स्तर पर आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में ओलंपिक नियमों और मापदंडों के अनुसार बच्चों को खेल खिलाए गये है। उन्होने कहा कि प्रदेश में खिलाड़ियों को सरकार हर संभव सुविधा उपलब्ध करा रही है। उन्होने संबोधित करते हुए कहा कि खेल को केवल खेलने के लिये नहीं बल्कि जीतने की भावना से खेलना चाहिए तभी सफलता मिलेगी। उन्होने कहा कि पिछले वर्षों में देश के बहुत से खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हमारे देश का नाम रौशन किया है।

कोई टिप्पणी नहीं