Breaking News

माफिया के विरूद्ध सख्ती से निपटा जाए : प्रभारी मंत्री

माफिया के विरूद्ध सख्ती से निपटा जाए : प्रभारी मंत्री

खाद्यान्न वितरण में अनियमितता करने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही : कृषि मंत्री

प्रभारी मंत्री श्री सिलावट व कृषि मंत्री श्री पटेल ने अधिकारियों की बैठक में दिये निर्देश

लोकमतचक्र.कॉम।


हरदा / प्रदेश सरकार के जल संसाधन मंत्री एवं हरदा जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट एवं कृषि मंत्री कमल पटेल ने सोमवार को हरदा के सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिये कि रेत माफिया, खनन माफिया, भू माफिया तथा मिलावटखोरों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करें। प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने बैठक में निर्देश दिये कि नर्मदा जयंती के अवसर पर हरदा जिले में पौधरोपण का विशेष अभियान संचालित किया जाए तथा नर्मदा तट पर, शासकीय स्कूल व अस्पताल परिसर तथा अन्य शासकीय कार्यालयों में पौधरोपण किया जाए। उन्होने कहा कि किसी एक बंजर पहाड़ी का चयन कर उस पर बड़ी संख्या में पौधे लगाकर उसे हरी भरी बनाने का प्रयास किया जाए। बैठक में कलेक्टर संजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल, जिला भाजपा अध्यक्ष अमरसिंह मीणा व नगर पालिका अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन, जिला पंचायत के सीईओ राम कुमार शर्मा सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। 

प्रभारी मंत्री ने कोविड वैक्सीनेशन के मामले में जिला प्रशासन की सराहना की

बैठक में प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने वैक्सीनेशन की प्रगति की समीक्षा की। उन्होने कहा कि कोविड अनुकूल व्यवहार के लिये व्यापक प्रचार-प्रसार अभियान चलाया जाए तथा लोगों को मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग के लिये प्रेरित किया जाए। उन्होने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि नहरों व तालाबों के आसपास के अतिक्रमण हटाए जाएं तथा तालाबों के आसपास पौधे लगाकर सौन्दर्यीकरण किया जाए। प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने कोविड वैक्सीनेशन व उपचार व्यवस्था हेतु जिला प्रशासन की सराहना की। 

प्रभारी मंत्री ने कोविड कमाण्ड कंट्रोल सेंटर फोन लगाकर पूछताछ की

प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने बैठक के दौरान जिला अस्पताल व अन्य शासकीय अस्पतालों में ऑक्सीजन गैस की उपलब्धता, ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर की उपलब्धता की जानकारी ली। इस दौरान उन्होने कोविउ कमाण्ड कंट्रोल सेंटर को 24 घण्टे चालू रखने के निर्देश दिये। प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने कोविड कमाण्ड कंट्रोल सेंटर फोन लगाकर ड्यूटी डॉक्टर से आवश्यक पूछताछ भी की। 

उचित मूल्य की दुकानों से खाद्यान्न वितरण में अनियमितता बर्दाश्त नहीं होगी-कृषि मंत्री

कृषि मंत्री कमल पटेल ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि गरीबों को मिलने वाले निःशुल्क खाद्यान्न के उचित मूल्य की दुकानों से वितरण के मामले में अनियमितता की शिकायतें प्राप्त हो रही है। उन्होने कहा कि गरीबों को निःशुल्क खाद्यान्न के मामले में प्राप्त शिकायतों की निष्पक्ष जाँच कर दोषी पाये जाने पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होने कहा कि दोषी पाये जाने पर केवल उचित मूल्य की दुकान के संचालक पर ही नहीं बल्कि उसके विकासखण्ड स्तरीय व जिला स्तरीय अधिकारी के विरूद्ध भी सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होने बैठक में जोगा का किला को एक आकर्षक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिये भी अधिकारियों को निर्देश दिये। कृषि मंत्री श्री पटेल ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिले में जल संसाधन विभाग से संबंधित जो निर्माण कार्य आवश्यक है, उनका एस्टीमेट तैयार कर जल संसाधन मंत्री जी के माध्यम से शासन को भेजकर स्वीकृत कराने का प्रयास किया जाए। उन्होने कहा कि उचित मूल्य की दुकानों के लिये ग्राम स्तर पर जो निगरानी समितियाँ गठित है, उनकी नियमित बैठकें होनी चाहिए व निगरानी समितियों के सामने ही खाद्यान्न वितरित किया जाना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं