Breaking News

पेयजल सप्लाई लाइन डालने के दस माह बाद भी नगर पालिका नहीं बनवा रही सड़क

पेयजल सप्लाई लाइन डालने के दस माह बाद भी नगर पालिका नहीं बनवा रही सड़क

वार्डवासी बरसात में होंगे फिर से परेशान, अब कलेक्टर महोदय से है उम्मीद

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : जिला मुख्यालय स्थित सांई मंदिर के समीप वार्ड नम्बर 32 के अंतर्गत आने वाली सड़क जो कि वृंदावन कॉलोनी को मुख्य मार्ग से जोड़ती है मैं गत वर्ष नगर पालिका द्वारा नर्मदा जल सपलाई लाइन डलवाई गई थी, जिसमें कॉलोनी की पक्की सड़क को खोदकर पेयजल लाइन को डाला गया था । आज दस माह होने के बाद भी उक्त सड़क को नहीं बनाया गया है। गत वर्ष बरसात के दिनों में उक्त सड़क जो कि कुल्हड़ चाय वाले के बगल में स्थित है पर नागरिकों को अत्याधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता था। अब फिर बरसात का समय नजदीक है, वार्ड के आम नागरिकों ने प्रशासन से मांग की है कि उक्त सड़क जो कि कुल्हड़ चाय वाले के बगल में स्थित है का निर्माण नगर पालिका बरसात के पूर्व करवायें। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त सड़क का नगर पालिका ने पूर्व में ही निविदा जारी कर टेंडर कर दिया है किंतु आज तक सड़क का निर्माण क्यों नहीं हो पा रहा है यह समझ से परे है। वहीं गौर करने वाली बात यह है कि गत वर्ष नगरी प्रशासन मंत्री द्वारा विधिवत निर्देश जारी कर ऐसे मार्गों का निर्माण बरसात के पूर्व किए जाने का आदेश किया था जिन्हें नगर पालिका ने पेयजल लाइन या अन्य कारणों से खोद दिया था। हालांकि सामान्य प्रशासन मंत्री का यह आदेश हवा हवाई हो गया और स्थानीय अधिकारियों ने आज तक नगर में स्थित ऐसी सड़कों का निर्माण नहीं किया है। सड़क के जीर्णशीर्ण होने के कारण उक्त मार्ग से निकलने वाले लोगों में भी विवाद की स्थिति कई बार बनती है।

अब क्योंकि नगर पालिका के प्रशासक जिले के लोकप्रिय कलेक्टर ऋषि गर्ग है तो जनता को उम्मीद है कि बारिश के पूर्व उक्त सड़क का निर्माण अवश्य ही पूरा हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि 3 दिन पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल एवं पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन सहित तमाम जनप्रतिनिधियों ने इसी वार्ड की अन्य सड़कों का लोकार्पण किया है ।


उल्लेखनीय है कि उक्त सड़क निर्माण नहीं होने की वजह से मोहल्ले की सड़क भी टूटी फूटी है। जिसके चलते खाली प्लाटों पर घरों के निकासी जल का भराव हो रहा है। वहीं पर गंदगी पसरी है जिसमें सूअर और आवारा जानवर दिन भर बैठ कर गंदगी को फैला रहे हैं। खाली प्लाट में नालियों का पानी भरा होने से मच्छर की भरमार है और बदबू से आसपास के नागरिक त्रस्त हैं।

कोई टिप्पणी नहीं