Breaking News

नगरीय निकाय चुनाव : निष्कासन से बचने BJP ने बागियों को दिया एक और मौका

नगरीय निकाय चुनाव : निष्कासन से बचने BJP ने बागियों को दिया एक और मौका

भोपाल : भाजपा ने नगरीय निकाय चुनाव में पार्षद पद के लिए पार्टी कैंडिडेट के विरुद्ध नामांकन भरने वाले बागी नेताओं के लिए बचाव का एक और मौका दिया है। इन कार्यकर्ताओं, नेताओं से कहा जा रहा है कि वे पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी का समर्थन कर दें और इसके लिए लिखित में दे दें तो उन्हें पार्टी छह साल के लिए निष्कासित नहीं करेगी। संगठन ने ऐसे समर्थन वाले नेताओं की अलग सूची जिला अध्यक्षों से मांगी है। साथ ही न मानने वालों को भी सूची तैयार कराई जा रही है। 

नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 22 जून को भाजपा महापौर पद के लिए पार्टी के प्रत्याशी के विरुद्ध बगावत करने वाले अस्सी फीसदी प्रत्याशियों को समझाने और उनका नाम वापस कराने में कामयाब रही है लेकिन नगर निगम, नगरपालिका और नगर पंचायतों में पार्टी उम्मीदवारों के विरुद्ध चुनाव लड़ने वाले भाजपाईयों पर पार्टी ज्यादा दबाव नहीं बना सकी। इसका असर यह हुआ है कि पार्षद पद के लिए बागियों की लंबी सूची तैयार होने की स्थिति बन गई है। इसे देखते हुए भाजपा संगठन ने ऐसे बागियों को एक और मौका दिया है। बागियों से कहा जा रहा है कि वे मतदान के पहले पार्टी प्रत्याशी का समर्थन कर खुद को प्रचार और चुनाव अभियान से पीछे हटा लें और पार्टी प्रत्याशी का प्रचार करने में जुट जाएं तो उनका प्रदेश संगठन के निर्देश पर होने वाला स्वयमेव निष्कासन रोक लिया जाएगा और जिला अध्यक्षों के माध्यम से इसकी जानकारी प्रदेश संगठन को दे दी जाएगी। जिला अध्यक्षों ने इस कवायद के साथ बगावत पर कायम रहने वाले नेताओं की सूची मंडल अध्यक्षों से तलब की है ताकि नाम, पद नाम और मोबाइल नम्बर के साथ जानकारी प्रदेश संगठन को भेजी जा सके। 

वार्डों में होंगे मोर्चा सम्मेलन

प्रदेश संगठन ने नगरीय निकाय चुनाव में हर वार्ड में मोर्चा और प्रकोष्ठ सम्मेलन कराने के निर्देश जिला अध्यक्षों और मोर्चा जिला अध्यक्षों को दिए हैं। ये वार्डवार मोर्चा सम्मेलन कर लोगों को बीजेपी की केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को बताने के साथ वार्ड और शहर के विकास को लेकर बीजेपी की प्राथमिकता के बारे में अवगत कराएंगे। इसके साथ ही कांग्रेस नेताओं की कार्यशैली व विकास विरोधी नीतियों के बारे में भी जानकारी देंगे। 

सभी नगर निगमों में होंगी शिवराज, वीडी की सभाएं

बीजेपी ने तय किया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की चुनावी सभाएं प्रदेश के सभी 16 नगर निगमों में कराई जाएंगी। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का कार्यकर्ताओं से संवाद और सभा का कार्यक्रम भी चलता रहेगा। कुछ नगर पालिकाओं में भी बडेÞ नेताओं के चुनावी कार्यक्रम हो सकते हैं। 

सेक्टर बनाकर शुरू किया प्रचार

बीजेपी ने महापौर और पार्षद पद के लिए चुनाव प्रचार की खातिर वार्डवार सेक्टर बनाए हैं। इन सेक्टरों में कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है जो वार्ड में भ्रमण कर पार्टी प्रत्याशी के लिए प्रचार करेंगे। इसके साथ वार्ड में मौजूद आबादी के आधार पर सामाजिक सम्मेलन की भी रूपरेखा तैयार की जा रही है। 

कोई टिप्पणी नहीं