Breaking News

सरकार अब खरीदेगी ग्रीष्मकालीन मूंग समर्थन मूल्य पर, 18 जुलाई से होगा पंजीयन : CM ने की घोषणा

सरकार अब खरीदेगी ग्रीष्मकालीन मूंग समर्थन मूल्य पर, 18 जुलाई से होगा पंजीयन : CM ने की घोषणा

मुख्यमंत्री ने निर्णय पर कृषि मंत्री कमल पटेल ने किया आभार व्यक्त

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : देर से ही सही पर मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने किसानों की ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल समर्थन मूल्य पर खरीदने की घोषणा कर दी है। जिसका पंजीयन 18 जुलाई से शुरू होगा ओर समर्थन मूल्य 7275/- रूपये प्रति क्विंटल होगा।


मध्यप्रदेश में किसानों ने मेहनत से ग्रीष्मकालीन मूंग पैदा की है। मूंग के दाम बाजार में समर्थन मूल्य से काफी कम है। उक्त बात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य सरकार किसानों की बेहतरी के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है, यह किसानों की सरकार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फैसला लिया गया है कि हम अपने किसानों को न्याय देंगे और उनकी मूंग, न्यूनतम समर्थन मूल्य 7 हजार 275 रूपए प्रति क्विंटल की दर पर खरीदी जाएगी। 


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मूंग खरीद के लिए राज्य सरकार 18 जुलाई से रजिस्ट्रेशन प्रारंभ कर रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निवास कार्यालय से मीडिया के लिए जारी संदेश में यह बात कही। मुख्यमंत्री द्वारा समर्थन मूल्य पर मूंग खरीदी किये जाने तथा 18 जुलाई से पंजीयन शुरू करने की तिथि घोषित करने पर प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने ट्यूटर पर किसानो की ओर से मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

कोई टिप्पणी नहीं