Breaking News

राष्ट्रपति चुनाव: कमलनाथ का आरोप, कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश में बीजेपी, एक करोड़ का ऑफर

राष्ट्रपति चुनाव: कमलनाथ का आरोप, कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश में बीजेपी, एक करोड़ का ऑफर

भोपाल : पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि भाजपा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की वोटिंग के लिए कांग्रेस के विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। उन्होंने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के एक एमएलए को एक करोड़ रुपए का आफर मिला है। बीजेपी अन्य विधायकों पर भी डोरे डाल रही है लेकिन हमें अपने विधायकों पर पूरा भरोसा है। पार्टी द्वारा इसे देखते हुए व्हिप भी जारी कर दिया गया है। इसके बाद यूपीए के राष्ट्रपति के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने राजधानी में कांग्रेस और समर्थित विधायकों के साथ बैठक की। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविन्द सिंह समेत अन्य विधायकों की मौजूदगी में सिन्हा ने राष्ट्रपति पद के लिए होने वाली वोटिंग को लेकर चर्चा की और सभी का सहयोग मांगा। 

विधायकों के वोट खरीदना चाहती है बीजेपी

इस बीच पूर्व मंत्री व विधायक ओमकार सिंह मरकाम ने मीडिया से चर्चा में कहा है कि भाजपा राष्ट्रपति पद के लिए वोट खरीदना चाहती है। इसीलिए कई विधायकों को पचास लाख से एक करोड़ तक के आफर दिए गए हैं। मरकाम ने कहा कि उन्हें भी इसको लेकर फोन आया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी एमएलए एक साथ हैं। इसी मामले में पूर्व मंत्री व विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने भी कहा कि बीजेपी हर राज्य में खरीद फरोख्त में जुटी है। कांग्रेस का एक विधायक  राष्ट्रपति पद के चुनाव में क्रास वोटिंग कर सकता है लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। सिन्हा ने गुरुवार को सुबह भी बैठक शुरू करने के पूर्व कांग्रेस, निर्दलीय विधायकों समेत अन्य राजनीतिज्ञों से मुलाकात की है। मुलाकात का विषय राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग ही बताया जा रहा है। इसके बाद राजधानी के एक होटल में हुई बैठक में विधायक कांतिलाल भूरिया, जयवर्द्धन सिंह, कमलेश्वर पटेल, ओमकार सिंह मरकाम, कुणाल चौधरी समेत पार्टी के लगभग सभी विधायक मौजूद रहे। 

व्हिप जारी नहीं होने का फायदा लेना चाहती है कांग्रेस

भाजपा की ओर से इस चुनाव में अब तक व्हिप जारी नहीं करने की बात सामने आई है। कांग्रेस इसका फायदा उठाने की कोशिश करेगी और एनडीए उम्मीदवार के समर्थन में वोटिंग करने वाले भाजपा और समर्थित विधायकों के जरिये वोट बढ़ाने की कोशिश करेगी। सिन्हा कल भोपाल आ गए थे। यहां आने के बाद उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और कुछ अन्य विधायकों, सांसदों से मुलाकात की है। 

उधर गृहमंत्री नरोत्तम बोले, कमलनाथ, दिग्विजय दें समर्थन

इधर गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को कहा कि 9 बार सांसद रहने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और जनजाति वर्ग के सहयोग से अविभाजित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह से अनुरोध है कि वह 70 साल में पहली बार सर्वोच्च पद की उम्मीदवार बनाई गई जनजाति वर्ग की बहन द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करें।

कोई टिप्पणी नहीं