Breaking News

टल गया संकट, कारम बांध से जनता को अब कोई खतरा नहीं : CM

टल गया संकट, कारम बांध से जनता को अब कोई खतरा नहीं : CM

खाली करायें गये 18 गांव के लोग अपने घरों में प्रशासन के साथ जायें ओर अमृत महोत्सव मनायें


लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि धार जिले के कारम बांध से जनता को अब कोई खतरा नहीं हैं। खाली कराए गए 18 गांव के लोग प्रशासन के साथ अब अपने घरों में जा सकते हैं और आजादी का अमृत महोत्सव , अपने गांव अपने घर में मनाएं। श्री चौहान ने कहा कि आपदा प्रबंधन का उत्तम उदाहरण है कारम बांध के लीकेज की स्थिति से निपटने की रणनीति।

मुख्यमंत्री ने कहा संकट टल गया है। पानी का डिस्चार्ज बहुत कम हो गया है , धीरे धीरे खत्म हो जाएगा। बताते हुए प्रसन्नता है कि अब कोई संकट नहीं है। प्रभावित गांव के लोग प्रशासन के साथ गांव में जाने की योजना बना सकते हैं। कल आजादी का अमृत महोत्सव अपने गांव में अपने घर में मनाए। 


एबी रोड़ हुआ शुरू

एबी रोड शुरू हो गया है। एबी रोड का जलस्तर जो पुल के ऊपर से 3 फीट तक आ गया था, अब पुल के ऊपर से 14 फीट नीचे है। धार के सभी 12 गांवों और खरगोन के 5 गांवों से पानी नीचे आ गया है। पिछले गांव जरकोटा में भी पानी का हाइ लैवल गुजर चुका है और घरों में नहीं गया है।कारम बांध का जलस्तर लगभग डेड स्टोरेज लेवल पर आ गया है। बाईपास टनल से डिस्चार्ज वेग और आयतन में माइनसक्यूल लेवल तक कम हो गया है। धार के निर्माणाधीन कारम बांध के कारण उत्पन्न हुआ अप्रत्याशित संकट टल गया है। 

कारम बांध से सुरक्षित पानी निकासी में अथक परिश्रम करने वाले असली हीरो पोकलेन ऑपरेटर शिवकुमार कोल, पप्पू कुमार महतो, संजय भारती, मोहम्मद सैयद आलम, रमेश कुमार कोल और हेल्पर प्रमोद कुमार, सूरज कुमार कोल, नीतीश कुमार, अमित, जयसिंह का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने आभार व्यक्त किया है साथ ही ज़िला मुख्यालय के स्वतंत्रता दिवस समारोह में सम्मानित करने का निर्णय लिया है।ये सभी जल्द ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भेंट करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं