Breaking News

जिला चिकित्सालय में नेत्र बैंक का है अभाव, नेत्र बैंक की स्थापना के लिए समाजसेवी संजय पाटनी ने लिखा पत्र

जिला चिकित्सालय में नेत्र बैंक का है अभाव, नेत्र बैंक की स्थापना के लिए समाजसेवी संजय पाटनी ने लिखा पत्र

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

हरदा : जिला चिकित्सालय में आंखों की बैंक का अभाव है पूर्व में एक संस्था द्वारा भोपाल नेत्र भेजने का कार्य किया जाता था, किंतु विगत 5 सालों से जनता जो आंखें दान करना चाहती है आंखों की बैंक ना होने के कारण दान नहीं कर पा रही हैं । उक्त जानकारी देते हुए संजय कमल चंद जैन कार्यकारी अध्यक्ष अंतराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन जिला हरदा ने कलेक्टर हरदा ऋषि गर्ग को पत्र लिखकर अवगत करवाया कि संस्था काम करना चाहती है किंतु सुविधा के अभाव में नहीं कर पा रही है। उन्होंने लिखा कि एक अच्छी पहल कर हरदा को आंखों के बैंक की सुविधा प्रदान करवाने का कष्ट करें । 

श्री पाटनी ने कहा कि अगर कलेक्टर महोदय पहल करें तो वह उन लोगों से मुलाकात करवा सकता हैं एवं सहयोग प्राप्त कर सकते हैं । एक पहल हरदा को बड़ी सौगात मिल सकती है इससे हजारों लोगों को रोशनी एवं हजारों को अपने परिवार की दृष्टि उनके जाने के बाद भी देखती रहेगी।आई बैंक की स्थापना हरदा जैसे जिला मुख्यालय पर अति आवश्यक है।

समाजसेवी एवं विभिन्न संस्थाओं के जुड़े हुए संजय कमल चंद जैन ने बताया कि हरदा में आई बैंक की बहुत सख्त आवश्यकता है। हरदा के बहुत सी समाज सेवा संस्थाएं लोगों से फॉर्म भरवा कर आंखें दान करने हेतु प्रेरित करती थी, किंतु आई बैंक के अभाव के कारण यह व्यवस्था विगत 5 वर्षों से बंद है। पूर्व में हरदा के नागरिक मनोहर लाल गर्ग मामा इस कार्य में अपनी संस्था के साथ में सक्रिय थे किंतु उनके  स्वर्गवास के पश्चात यह व्यवस्था हरदा में बिगड़ गई है । आज श्री जैन ने पत्र के माध्यम से कलेक्टर साहब को हरदा में आई बैंक की स्थापना हेतु निवेदन किया है एवं आश्वासन दिया है कि पूर्व में जो संस्था काम करती थी वह भी आपको सहयोग हेतु हमेशा तैयार है रहेगी अतः हरदा में आई बैंक की स्थापना कर लोगों को रोशनी प्रदान करने का कार्य किया जाना अति आवश्यक है । 


उक्त मांग पत्र पर जिला व्यापारी संघ हरदा के सरगम जैन, राजेश अग्रवाल, अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के संतोष अग्रवाल, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ओम प्रकाश पटेल, भूतपूर्व विधायक डॉक्टर आरके दोगने तथा सहमति देने में हरिमोहन शर्मा एडवोकेट, लक्ष्मी कांत दुबे एडवोकेट, महेंद्र जैन, अंतर्राष्ट्रीय महिला इकाई अध्यक्ष श्रीमती साधना जैन, वैश्य समाज अध्यक्ष सुरेंद्र जैन, अग्रवाल समाज, महेश्वरी समाज, जैन समाज एवं विभिन्न समाजों के सदस्यों, विभिन्न संस्थाओं के लोगों ने अपनी सहमति एवं इच्छा जाहिर की है कि हरदा में आई बैंक की स्थापना शीघ्र अति शीघ्र होना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं