Breaking News

महिला टीचर से ट्रांसफर के नाम पर बोले साहब - तुम स्मार्ट हो, घर आ जाओ, अच्छी लगती हो...,अब रंगीन मिजाज DEO निलंबित

महिला टीचर से ट्रांसफर के नाम पर बोले साहब - तुम स्मार्ट हो, घर आ जाओ, अच्छी लगती हो...,अब रंगीन मिजाज DEO निलंबित 

घटना से MP में ट्रांसफर को लेकर क्या स्थित है कर्मचारियों की सच्ची आई सामने...

भोपाल। महिला शिक्षक से दूरभाष पर अश्लील वार्तालाप करने के मामले में शिवपुरी जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव को शासन ने निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही चर्चा है कि अब पुलिस भी एफआईआर दर्ज कर सकती है । वायरल आडियो में वह महिला शिक्षिका से ट्रांसफर के संबंध में कुछ रंगीन बातें कर रहे हैं। इस मामले में प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने संज्ञान लिया, जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस ऑडियो में डीईओ कह रहें है कि तुम्हें फ्रेंड बनाया है, इकलौती हो, आपसे बात करता हूं। तुम स्मार्ट हो, अच्छी भी लगती हो और बात को भी समझती हो। साथ ही प्यार भरी बातें करते हुए घर पर बुलाया और बाहर घूमने चलने का भी ऑफर भी दिया। ऑडियो पर संज्ञान लेते हुए लोक शिक्षण संचालनालय ने सोमवार को निलंबन का आदेश जारी किया है।
यह है (Mamla) मामला
ट्रांसफर को लेकर एक शिक्षिका से अशोभनीय बातचीत का ऑडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। ऑडियो जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव का बताया जा रहा है। हालांकि श्रीवास्तव का कहना है कि मुझे बदनाम करने के लिए किसी ने मेरी मिमिक्री की है। ऑडियो में शिक्षिका से लुभावनी बातें करते हुए घर पर चाय से लेकर खाना खिलाने और पीतांबरा माई के स्पेशल दर्शन कराने तक का न्योता दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि शिवपुरी ब्लॉक की किसी शिक्षिका ने संभवतः डीईओ को कॉल कर ट्रांसफर कराने की बात रखी। इस पर डीईओ ने दोस्ती का ऑफर दिया। ऑडियो में कलेक्टर से लेकर मंत्री की बात और चपरासी तक के ट्रांसफर की बात है।

गौरतलब है कि उक्त घटना से कड़वी सचाई सामने है कि मध्य प्रदेश में ट्रांसफर के लिए साल भर से प्रतीक्षा कर रहे शासकीय कर्मचारियों का दोहन किस स्तर तक किया जा रहा हैं। यह तो मात्र एक अधिकारी का ऑडियो क्लिप वायरल होने पर सामने आ रहा है किंतु वास्तविकता यह है कि प्रदेश की राजधानी में अपने ट्रांसफर के लिए चक्कर लगाने वाले कर्मचारी दलालों के शोषण का शिकार भी बन रहे हैं। किंतु लोक लाज के भय और विभागीय दुश्वारियों के चलते सामने नहीं आ पाते हैं। 


कोई टिप्पणी नहीं