Breaking News

आरक्षक ने पुलिस को किया शर्मसार, नशे में धुत आरक्षक ने उतार फैकी पुलिस की वर्दी , किया हंगामा

आरक्षक ने पुलिस को किया शर्मसार, नशे में धुत आरक्षक ने उतार फैकी पुलिस की वर्दी , किया हंगामा

पुलिस कप्तान ने किया निलंबित, बताया मानसिक स्थिति गड़बड़ है 

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

हरदा । जिला मुख्यालय पर रेलवे परिसर में कल शुक्रवार शाम करीब 5 बजे रक्षित केंद्र हरदा में पदस्थ आरक्षक सुशील मांडवी शराब के नशे में दूत होकर वर्दी उतारकर फेंकते हुए दिखे। आरक्षक सुशील अन्य एक युवक के साथ शराब के नशे में नौटंकी करते हुए पाए गए। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हुआ।  मामले की जानकारी लगते ही पुलिस कप्तान मनीष अग्रवाल  ने आरोपी आरक्षक को निलंबित कर दिया है। 


इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार अग्रवाल ने आरक्षक सुशील मांडवी को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही मामले की जांच करा कर कार्रवाई करने की बात कही। प्रत्यक्षदर्शी कै अनुसार शुक्रवार की शाम करीब 5 बजे शहर के रेलवे स्टेशन के पास दो लोग नशे की हालत में नौटंकी करते हुए दिखे। इसमें से एक युवक पुलिस की वर्दी में था जो दूसरे युवक द्वारा उकसाने पर पुलिस की वर्दी उतारकर फेंकने लगा। घटना को देखने के लिए कई लोगों की भीड़ जमा हो गई वही लोग वीडियो बनाते हुए दिखे। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरक्षक सुशील को वारंट लेकर टिमरनी थाना भेजा गया था, लेकिन वह टिमरनी थाना नहीं पहुंचा।

नशे में पुलिसकर्मी ने उतारी पेंट 

शराबी युवक और नशे में धुत्त आरक्षक की सड़क पर नौटंकी को देखने लोगों की खासी भीड़ जमा हो गई। वीडियो में शराबी युवक ने आरक्षक से कहा कि भगवान मुझे वर्दी दे देता तो मर्द बन जाता मैं। इस पर आरक्षक मालवीय वर्दी उतारने लगता है। युवक उसे वर्दी उतारने से रोकता है, लेकिन वह नहीं मानता। पहले शर्ट उतारकर फेंकता है और बाद में पेंट भी उतार देता है।


पुलिस अधीक्षक करवा चुके कई बार काउंसलिंग

इसका वीडियो वायरल होते ही एसपी अग्रवाल तत्काल हरकत में आए उन्होंने बताया कि दो साल पहले आरक्षक सुशील मांडवी रक्षित केंद्र से पहले छीपाबड़ थाने में पदस्थ था। जहां पर कोरोना काल में आरक्षक मांडवी की तबीयत खराब हुई थी जिसमे उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया था। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने दूसरे शहर के निजी अस्पताल में भर्ती करवाकर इलाज करवाया था। इसके बाद कई बार पुलिस अधीक्षक आरक्षक मांडवी की शराब की लत छुड़ाने के लिए काउंसलिंग करवा चुके हैं, लेकिन शराब की लत सुशील अब तक नहीं छोड़ सका है।मानवीय दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए आरक्षक को पुलिस लाइन में ड्यूटी पर लगाया गया था। वह फिलहाल पुलिस लाइन में पदस्थ है। उन्होंने बताया कि उन्होंने शराब पीने के आदि आरक्षक की पहले कई बार काउंसिलिंग की गई है, लेकिन उसका वर्दी पहनकर बीच सड़क पर शराब के नशे में ऐसी हरकतें करना उचित नहीं है। उसे निलंबित किया जा रहा है ।


कोई टिप्पणी नहीं