Breaking News

ज्यादा मिठास और मीठा बोलने वालों से सावधान रहें: जया किशोरी

ज्यादा मिठास और मीठा बोलने वालों से सावधान रहें: जया किशोरी


भजन पर मंत्रमुग्ध हुए श्रोता, झूम उठे कृषि मंत्री कमल पटेल और सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। गोस्वामी तुलसीदास  के बाद एक पहुंचे हुए संत की लगभग डेढ़ हजार वर्ष पूर्व की यह पंक्तियां सीताराम सीताराम सीताराम कहिए जाहि विधि राखे राम ताहि विधि रहिए जो श्रीमद्भागवत कथा में  कथावाचको और कथा वाचिकाओ के मुख पर आ ही जाती है। हरदा में प्रख्यात कथा वाचिका जया किशोरी के मुखारविंद से चल रही श्रीमद्भागवत कथा में कथा के तीसरे दिन इन्हीं पंक्तियों पर जया किशोरी ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करते हुए भजन गाकर कथा को प्रारंभ किया। इस भजन पर किसान नेता एवं कृषि मंत्री कमल पटेल और सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया झूम उठे। इसके पहले  पूज्यनीय कथा वाचिका सुश्री जया किशोरी ने कथा स्थल पर विराजे देवी-देवताओं और व्यास पीठ पर विराजमान श्री हरि की पूजा की। इस अवसर पर कृषि मंत्री एवं किसान नेता कमल पटेल प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया कमल सांस्कृतिक मंच के संयोजक संदीप पटेल देवन खेड़ी सरकार के बाबा श्री के साथ भाजपा जिला अध्यक्ष अमर सिंह मीणा मंच पर मौजूद थे।भागवत कथा में पधारे मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री अरविंद भदौरिया का मंच पर प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया गया।


जया किशोरी ने जया कथा प्रारंभ करने से  पहले कल दिए गए होमवर्क को चेक किया। संतुष्ट होने पर उन्होंने कथा के महत्व को बताते हुए कहा कि हमें ज्यादा मिठास और मिठास दिखाने वाले लोगों से सावधान रहना चाहिए। जब कोई व्यक्ति आपके नजदीक आकर आप से मीठी-मीठी बातें करता है तो समझ लीजिए कि कुछ दाल में काला है। और वैसा ही ज्यादा मीठा खाने वालों के साथ है ज्यादा मिठास शरीर के लिए नुकसान दे। इसलिए सतर्क रहें।

उन्होंने ध्रुव के बाल्यपन अवस्था का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे अंदर बच्चे का जिंदा रहना जरूरी है क्योंकि ध्रुव ने अपने बाल हट के कारण ही भगवान वासुदेव   के दर्शन पाए थे। कथा वाचिका जया किशोरी ने कहा कि प्रभु कृपा की प्राप्ति तभी होती है । जब आप एक कदम प्रभु श्री हरि की तरफ बढ़ाएं। आपका एक कदम आगे बढ़ता है। तो प्रभु चार कदम आगे आकर आपकी ओर चले आते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं