Breaking News

लोकायुक्त पुलिस ने अफसर को रिश्वत लेते दबोचा तो आ गया पसीना, सचिव भी अरेस्ट

कंपकंपाती ठंड में लोकायुक्त पुलिस ने अफसर को रिश्वत लेते दबोचा तो आ गया पसीना, सचिव भी अरेस्ट

भोपाल । प्रदेश के सिंगरौली जिले में पदस्थ नार्दन कोल फील्ड लिमिटेड के असिस्टेंट मैनेजर को लोकायुक्त रीवा पुलिस ने गुरुवार सुबह रिश्वत लेते हुए दबोच लिया। कंपकंपाती ठंड में रिश्वत लेते धरे गए मैनेजर को लोकायुक्त पुलिस टीम द्वारा पकड़े जाने का अहसास होते ही उन्हें पसीना आ गया। मैनेजर द्वारा सिक्योरिटी मनी निकालने के बदले यह राशि मांगी गई थी। 

लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक रीवा गोपाल धाकड़ के निर्देश पर यह कार्यवाही डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार, राजेश पाठक और टीम के सदस्यों ने की। बताया गया कि सीधी जिले के उमेश कुमार साहू ने लोकायुक्त पुलिस रीवा से शिकायत की थी कि उसकी उमेश इंटरप्राइजेज के नाम से फर्म है। साहू के अनुसार उसकी जीप नार्दन कोल फील्ड लिमिटेड दुुधिचुआ प्रोजेक्ट में लगी है जिसका बिल 4 लाख 89 हजार और सिक्योरिटी मनी 36 हजार जारी करने के बदले एनसीएल जयंत सिंगरौली में पदस्थ असिस्टेंट मैनेजर अभिषेक त्रिपाठी द्वारा 12 हजार की रिश्वत मांगी गई थी। डेढ़ लाख रुपए मासिक वेतन पाने वाले द्वितीय श्रेणी के अधिकारी की रिश्वत मांगने की जानकारी की पुष्टि के बाद लोकायुक्त पुलिस टीम ने आज सुबह टीम को आरोपी अफसर के सिंगरौली एनसीएल स्थित शासकीय आवास में भेजा गया। इसके बाद जैसे ही रिश्वत ली गई पुलिस टीम ने आरोपी अफसर को गिरफ्तार कर लिया।                     

6 हजार की घूस लेते सचिव अरेस्ट  : उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने ग्राम पंचायत कड़छा  के सचिव राकेश सोनगरा को 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में आवेदक विजय सिंह जाट ने एसपी लोकायुक्त उज्जैन को शिकायत की थी कि जिसमें बताया था कि उन्होंने अपने खेत की मिट्टी फोरलेन सड़क बनाने वाली कंपनी को उठाने और खेत को समतल करने के लिए अनुबंध किया है। इसके लिए शासकीय अनुमति की आवश्यकता होने के चलते सचिव ग्राम कड़छा से एनओसी के लिए संपर्क किया जिस पर उन्होंने 6 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। इस शिकायत को सत्यापित करवाने के बाद बुधवार सुबह यहां पर टीम भेजी गई। इसके बाद जैसे ही विजय सिंह ने राकेश सोनगरा को पैसे दिए वैसे ही लोकायुक्त पुलिस की टीम ने उसे दबोच लिया। इसके बाद आरोपी राकेश सोनगरा को नरवर थाने ले जाया गया। 

कोई टिप्पणी नहीं