Breaking News

शासकीय भूमि की हेराफेरी, तहसीलदार समेत 19 पर एफआईआर दर्ज

शासकीय भूमि की हेराफेरी, तहसीलदार समेत 19 पर एफआईआर दर्ज

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

सिंगरौली । जिले की देवसर तहसील में शासकीय जमीन की हेराफेरी के मामले में तत्कालीन तहसीलदार उपेंद्र सिंह, आफिस कानूनगो मुनींद्र मिश्रा एवं तत्कालीन पटवारी सूर्यभान सिंह सहित 19 लोगों के विरुद्ध ईओडब्ल्यू की रीवा इकाई ने केस दर्ज किया है।


ईओडब्ल्यू एसपी वीरेंद्र जैन ने बताया कि करीं गांव में वर्ष 2008 से 2010 के बीच तहसीलदार उपेंद्र सिंह, तत्कालीन अभिलेखागार प्रभारी मुनींद्र मिश्रा एवं पटवारी सूर्यभान सिंह ने षडयंत्र रचकर करीं गांव के 16 खसरों को काट पीटकर एवं सफेदा लगाकर सरकार की 93.14 हेक्टेयर भूमि उपेंद्र सिंह के भाई राजेंद्र सिंह एवं मुनींद्र मिश्रा के भाई प्रमोद कुमार मिश्रा एवं अन्य किसानों के नाम राजस्व अभिलेख में दर्ज कर दी थी। नायब तहसीलदार न्यायालय ने 27.12.2010 को उक्त जमीन को मप्र शासन की घोषित की। इस संबंध में किसानों ने एसडीएम न्यायालय देवसर में अपील प्रस्तुत की गई जो एसडीएम ने निरस्त कर दी।

पूर्व में भी दर्ज है एक केस

उपेंद्र सिंह और मुनींद्र मिश्रा के विरुद्ध वर्ष 2015 में भी ईओडब्ल्यू में एक अपराध दर्ज किया था। आरोप है कि कठदहा गांव की शासकीय भूमि से संबंधित राजस्व अभिलेखों में काट-छांटकर सफेदा लगाकर निजी व्यक्तियों के नाम राजस्व अभिलेखों में दर्ज किए गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं