Breaking News

श्रीसम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल घोषित किये जाने से नाराज जैन समाज ने भाजयुमो के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश अध्यक्ष को दिखाए काले झंडे

श्रीसम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल घोषित किये जाने से नाराज जैन समाज ने भाजयुमो के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश अध्यक्ष को दिखाए काले झंडे

काफिला रोकने का किया प्रयास, निकाला मशाल जुलूस 


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

अशोकनगर। झारखंड सरकार ओर केंद्र सरकार ने जैन समाज के तीर्थराज श्रीसम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल बनाने के निर्णय से आहत जैन समाज उग्र होता जा रहा है . उक्त निर्णय का देश भर में जैन समाज की तरफ से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. आज मप्र के अशोकनगर में जैन समाज ने विरोध दर्ज कराते हुए भाजपा युवा मोर्चा राष्ट्रीय महामंत्री रोहित चहल और भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार के काफिले को काले झंडे दिखाकर वाहन रोकने का प्रयास किया लेकिन वाहन नहीं रुके.

दरअसल अशोकनगर में भारतीय युवा मोर्चा का युवा सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जिसमें देर शाम भाजपा युवा मोर्चा राष्ट्रीय महामंत्री रोहित चहल और युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अग्रवाल पैलेस जा रहे थे. तभी जैन समाज के युवाओं ने रसीला चौराहे पर काफिले को रोकने का प्रयास किया. उन्हें काले झंडे दिखाए. इस दौरान समाज के लोग और युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं में कहासुनी भी हुई.


इसके साथ ही शहर में जैन समाज ने माशाल जुलूस निकाला. मशाल जुलूस में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. शहर के विभिन्न मार्गो से होकर जुलूस निकाला गया. झारखंड सरकार की तरफ से जैन समाज के तीर्थ राज सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल बनाने के निर्णय का देश भर में जैन समाज की ओर से विरोध किया जा रहा है.



कोई टिप्पणी नहीं