Breaking News

कानून व्यवस्था को बनाए रखने वाली पुलिस के घर में चोरों का धावा

कानून व्यवस्था को बनाए रखने वाली पुलिस के घर में चोरों का धावा

13 घरों के ताले टूटे, नगदी सहित जेवरात ले उड़े चोर


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। जिले में चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए की पुलिस का खौफ भी अब उनमें नही रहा ओर पुलिस कै घरों पर ही हाथ साफ कर दिया । गत रात पुलिस लाइन में अज्ञात चोरों ने पुलिस कर्मियों के घरों पर धावा बोल दिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक लगभग एक दर्जन पुलिस कर्मियों के सरकारी क्वार्टर के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। आज सुबह सूचना मिलते ही सिविल लाइन एवं सिटी कोतवाली पुलिस जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि जिन सरकारी आवासों में ताला लगा था। उनको चोरों ने अपना निशाना बनाया है।

उल्लेखनीय है की अजाक्स के डीएसपी के बगल में महिला थाना एवं सिविल लाइन थाना टीआई के सरकारी आवास है। कानून व्यवस्था को बनाए रखने की जिम्मेदारी पुलिस पर होती है। शहर में चोरी न हो इसके लिए पुलिस के ये वर्दी धारी सिपाही रात भर शहर की सुरक्षा में खड़े रहते है। लेकिन चोरों ने पुलिस वालो के घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर दिए।

छोटी हरदा के पास बनी नई पुलिस लाइन के क्षिप्रा के ब्लॉक के 4, ताप्ती 3, बेतवा 1, सिंध में 1 क्वार्टर को चोरों ने अपना निशाना बनाया है। वहीं सिविल लाइन थाना क्षेत्र में आने वाली पुरानी पुलिस लाइन के नर्मदा भवन में रहने वाले अजाक्स डीएसपी के क्वार्टर सहित अन्य तीन पुलिस वालों के घरों के ताले टूटे है। इस मामले को लेकर एसपी मनीष कुमार अग्रवाल ने बताया कि करीब 13 क्वार्टर के ताले टूटे है। वहीं दो से तीन क्वार्टर में नकदी व गहनों को चोरों ने चुरा कर ले गए है और बाकी क्वाटर्स में से छोटे मोटे सामन की चोरी हुई है। उन्होंने कहा कि चोरी की इस वारदात में किसी बाहरी गैंग के होने की आशंका लग रही है।

एफएसएल व डॉग स्क्वायड मौके पर पहुंचकर जांच की जा रही है। जांच करने पहुंचा डॉग पास के ही गांव पिड़गांव के एक खेत में जाकर रुक गया है। उधर एफएसएल की टीम को डीएसपी सिसोदिया के क्वार्टर शराब की खाली बोतलें भी मिली है। इस मामले में सबसे बड़ी बात यह सामने आई है कि अजाक्स के डीएसपी के आजू बाजू में महिला थाना व सिविल लाइन थाना टीआई के सरकारी आवास है।

इनका कहना है - बीती रात दो ढाई बजे के करीब 9 सरकारी आवास में ताले टूटे है। तीन चार मकानों से नगदी व अन्य सामग्री भी चोरी हुई है। सीसीटीवी क रही है। - मनीष कुमार अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक हरदा

26 जनवरी की रात को चुना

पुलिसवालों के सरकारी क्वार्टर में चोरी करने वालों की संख्या एक से अधिक होगी। इसी के चलते उन्होंने 26 जनवरी के दिन को चुना। चोरों ने अनुमान लगाया होगा कि 26 जनवरी के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पुलिसवाले अपने घर परिवार वालों से मिलने अपने गांव जाएंगे। इसके चलते क्वार्टर सुने रहेंगे। इस दौरान चोरी की वारदात करना आसान रहेगी। महिला थाने में पदस्थ आरक्षक रवीश काम्बले के घर से उनकी पत्नी के जेवरात व नकदी, महिला आरक्षक पूर्णिमा के घर से भी उनके गहने चोर चुरा ले गए है। शेष अन्य लोगों के घरों में हुई चोरी को लेकर जांच जारी है।

इन लोगों के क्वाटर में हुई है चोरी

नीरज साहू-कॉन्स्टेबल

एसएल सिसोदिया- डीएसपी अजाक

रविश काम्बले कॉन्स्टेबल

पुर्णिमा महिला आरक्षक

उमेश पंवार - आरक्षक

ओमप्रकाश राव- आरक्षक

सुरेश बघेल - कांस्टेबल

जीतू राजपूत-कॉन्स्टेबल

यशदीप पटेल-प्रधान आरक्षक 

सपना चौहान -महिला आरक्षक

साजन ठाकुर आरक्षक



कोई टिप्पणी नहीं