Breaking News

नर्मदा जयंती पर नर्मदापुरम में सीएम शिवराज ने की बड़ी घोषणा, अब मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना बनाई जाएगी

नर्मदा जयंती पर नर्मदापुरम में सीएम शिवराज ने की बड़ी घोषणा, अब मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना बनाई जाएगी


लोकमतचक्र डॉट कॉम।

भोपाल। आज नर्मदा जयंती के अवसर पर नर्मदापुरम में मां नर्मदा की आरती ओर दीपदान के अवसर पर नर्मदा जी के पवित्र तट पर सीएम शिवराज ने की घोषणा करते हुए कहा कि अभी तक लाडली लक्ष्मी योजना थी, अब लाड़ली बहना योजना बनाई  । श्री चौहान ने कहा कि हमारी जो गरीब बहनें हैं, निम्न- मध्यम वर्ग की बहनें हैं, कोई भी जाति की हों, पंथ की हों, बहनें तो बहनें हैं। जो सामान्य वर्ग की हों, पिछड़े वर्ग की हों, अनुसूचित जाति की हों, जनजातीय की हों, बहनों में कैसा भेद। ऐसी बहनों को अब 1 हजार रुपए हर महीने दिया जाएगा। साल में 12 हजार महीना दिया जाएगा।

सीएम शिवराज ने कहा कि लक्ष्मी योजना , लाडली लक्ष्मी योजना - 2 के बाद मध्यप्रदेश सरकार शुरू करेगी लाडली बहना योजना। प्रदेश की सभी वर्ग की महिलाओं को सरकार देगी 1 हजार रुपए महीना, महिलाओं को हर साल 12 हजार रुपए देगी सरकार, हर पात्र परिवार की बहन के खाते में हर माह 1000 रुपऐ डालें जाएँगे ताकि वह आर्थिक रूप से सशक्त हो सकें। इस योजना पर पाँच वर्षों में अनुमानित 60हज़ार रुपए करोड़ रुपए खर्च होंगे।

इसके पहले जैत में उन्होंने कहा कि मुझे प्रतिदिन पेड़ लगाते हुए आज दो वर्ष पूर्ण हो गए हैं। जब कोविड हुआ था तब भी मैंने पेड़ लगाया। जैत में भी जमीन तय करके पेड़ लगाए जाएं। प्रदेश भर में 67 लाख लोगों ने जन्मदिन पर पेड़ लगा दिए। हमारी जैत की स्वसहायता समूह की बहनें गाड़ी और हार्वेस्टर की भी मालिक बन गई हैं। मेरा प्रयास है कि मेरी बहनों की आमदनी कम से कम दस हजार रुपये प्रतिमाह हो जाये।


कोई टिप्पणी नहीं