Breaking News

शिक्षक ने तार-तार किया गुरु-शिष्य का रिश्ता, छात्रा ने दर्ज करवाई एफ आई आर, लगाये गंभीर आरोप

शिक्षक ने तार-तार किया गुरु-शिष्य का रिश्ता, छात्रा ने दर्ज करवाई एफ आई आर, लगाये गंभीर आरोप

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा । एक स्कूल टीचर ने एक बार फिर गुरु-शिष्य के रिश्ते को तार-तार कर दिया है। जिले की खिरकिया तहसील के छीपाबड़ थाने में मंगलवार को एक सरकारी स्कूल के प्रभारी प्राचार्य के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के छीपाबड़ थाना क्षेत्र के ग्राम चौकड़ी के शासकीय मॉडल स्कूल के प्रभारी प्राचार्य शब्बीर खान के खिलाफ स्कूल में पढ़ने वाली 16 वर्षीय दसवीं क्लास की छात्रा ने छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने धारा 354 एवं लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम, 2012 की धारा 7 एवं 8 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी शिक्षक को हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश किया है। जहां से उसे जेल भेज दिया।

जानकारी के अनुसार, चौकड़ी गांव के शासकीय मॉडल स्कूल में पढ़ने वाली दसवीं की छात्रा ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि 31 दिसंबर 2022 को परीक्षा शुरू करने से पहले लग रही एक्स्ट्रा क्लास के लिए अपनी सहेलियों के साथ स्कूल गई थी। इस दौरान करीब 12 बजे के आसपास जब मैं अपनी किताब फटी होने के कारण फेविकोल लेने ऊपर के कमरे में गई थी। इस दौरान गणित विषय पढ़ाने वाले टीचर शब्बीर खान ने पीछे से आकर बुरी नियत से मेरी कमर पकड़ ली। इस दौरान वह डर गई और यह बात किसी को नहीं बताई। लेकिन टीचर की इस हरकत को परीक्षा के बाद 2 जनवरी को अपनी क्लास की सहेलियों को बताया। इस दौरान अन्य सहेलियों ने भी पूर्व में टीचर के द्वारा हमारे साथ भी छेड़छाड़ कर गलत तरीके से टच करने के बारे में बताया। मामले में पुलिस ने तत्काल आरोपी शिक्षक को हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया। अपराध को लेकर शिक्षक के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

खिरकिया चौकड़ी में संचालित मॉडल स्कूल के प्रभारी प्राचार्य शब्बीर खान पर छेड़छाड़ और पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। मॉडल स्कूल में अध्ययनरत तकरीबन 8 छात्राओं द्वारा छीपाबड़ थाने पहुंचकर प्रभारी प्राचार्य के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत मंगलवार को की गई। छात्राओं की शिकायत के बाद तत्काल पुलिस में मामला दर्ज कर संबंधित शिक्षक को उसके घर से हिरासत में लिया। हिरासत में लेने के बाद प्रभारी प्राचार्य को पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया।

शिक्षा विभाग के अधिकारी ओर टीआई भी स्कूल पहुंचे

जके परिजन छात्राओं के द्वारा जानकारी दिए जाने के बाद गुस्से में थे। संबंधित शिक्षक भी स्कूल नहीं पहुंच रहे थे। मंगलवार को बड़ी संख्या में परिजन मॉडल स्कूल पहुंचे और उन्होंने वहां से छीपाबड़ थाने में मामले की शिकायत की। थाने के टीआई सुनील यादव तत्काल मॉडल स्कूल पहुंचे और छात्राओं और उनके परिजनों की शिकायत सुनी। उसके बाद छात्राओं को छीपाबड़ थाने लाया गया। महिला पुलिस अधिकारी की मौजूदगी में छात्राओं के बयान दर्ज किए गए। मौके पर शिक्षा विभाग के अधिकारी भी पहुंचे। सुनील यादव टीआई थाना छीपाबड़ का कहना है कि छात्राओं की शिकायत के बाद संबंधित शिक्षक पर 354 और पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। शिक्षक को हिरासत में भी लिया गया और न्यायालय में पेश किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं