Breaking News

देख लो शिवराज - आ गये माई के लाल करणी सेना की हुंकार

देख लो शिवराज - आ गये माई के लाल करणी सेना की हुंकार

जम्बूरी में बोले, करणी सेना के लाखों प्रदर्शनकारी


देख लो शिवराज, यह तुम्हारी पैसे देकर लाई गई भीड़ नहीं...

भोपाल । प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को जंबूरी मैदान में करणी सेना के बैनर तले शिवराज सरकार के खिलाफ राजपूतों ने हुंकार भरी। यहां दो लाख से अधिक राजपूतों ने देर रात से ही डेरा डाल लिया और प्रदर्शन कर अपनी ताकत का एहसास कराया। एक ओर सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रवासी भारतीय नागरिकों के साथ इंदौर में निवेश को लेकर चर्चा कर रहे हैं, तो दूसरी ओर देश और प्रदेश के लोग जम्बूरी मैदान में चुनौती दे रहे हैं। स्थिति यह रही इस इलाके में पुलिस बल नाममात्र मौजूद रहा। दो किमी इलाके में करणी सेना के प्रदर्शनकारियों के वाहन जमे रहे।  प्रदर्शनकारी बोले कि देख लो शिवराज, यह सरकार की जुटाई भीड़ नहीं है जो पैसे देकर और वाहनों में भरकर लाई जाती है। करणी सेना ने ऐलान किया कि मांगे नहीं मानी तो करणी सेना चुनावी मैदान में उतर सकती है।

इस प्रदर्शन को रोकने के लिए सरकार ने बसों के परमिट रद्द कर दिए और बसों के अलावा अन्य वाहनों से आने वालों को रोकने की कोशिश भी की लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं रुके। कार्यकर्ताओं का जोश इतना रहा कि शनिवार-रविवार की दरमियानी देर रात हजारों लोग कड़ाके की ठंड में ही जंबूरी मैदान पहुंच गए। रविवार सुबह से शहर के अधिकांश चौराहों पर महाआंदोलन में शामिल होने वालों की भीड़ देखने को मिली। ऐसे में एक ओर जहां शासन-प्रशासन ने भीड़ को कंट्रोल करने के लिए शहर के ट्रैफिक को व्यवस्थित रखने के लिए कई रूट बदलने पड़े हैं। वहीं, दूसरी तरफ जंबूरी मैदान के आसपास 800 से अधिक पुलिस बल को तैनात किया गया है। इसके अलावा शहर में आने वाले सभी हाईवे में पुलिस की चौकसी बढ़ाई गई है। सीहोर और नरसिंहगढ़-व्यावरा हाईवे पर वाहनों का रेला देखा गया। यहां पर रुक-रुक वाहन शहर में प्रवेश कर रहे हैं। महाआंदोलन में शामिल होने मप्र के अलग-अलग जिलों से बसों, कारों और ट्रेनों से राजपूत भोपाल पहुंंचे हैं। इसके अलावा राजस्थान, महाराष्ट्र, यूपी, छत्तीसगढ़ से भी राजपूत समाज और करणी सेना के लोग भी यहां आए हैं।

छोटे मार्गों के जरिये पहुंचे जम्बूरी मैदान

बताया जा रहा है कि ये सभी खाने पीने के इंतजाम के साथ आये और मैदान तक पहुंचने छोटे रास्तों के इस्तेमाल किया। शनिवार देर रात करणी सेना परिवार के प्रदेश अध्यक्ष जीवन सिंह शेरपुर साथियों के साथ जंबूरी मैदान पर पहुंचे। यहां राजस्थान से आए महिपाल सिंह मकराणा, जयपुर यूनिवर्सिटी के छात्र संघ अध्यक्ष रविन्द्र सिंह भाटी भी पहुंचे। इनका दावा है कि राजधानी में आज 10 लाख से ज्यादा राजपूत इस मैदान पर एकत्रित हो रहे हैं। महाआंदोलन में उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ जिले की कुंडा से विधायक और पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह 'राजा भैया' बतौर मुख्य अतिथि शामिल हो रहे हैं। यह महाआंदोलन 21 सूत्रीय मांगों को लेकर किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार हफ्ते भर पहले राजपूत समाज के कुछ संगठनों ने सीएम हाउस में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की और राजपूत समाज की मांगों का ज्ञापन दिया था। इससे पूरे देश के करणी सेना के लोग और नाराज हो गए और इस कारण आज शहर में ज्यादा से ज्यादा लोग एकत्रित हो रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं