Breaking News

रात भर शव उगलती रही इंदौर की बावड़ी, 36 की मौत, मुख्यमंत्री ओर गृहमंत्री पहुंचे, नाराज परिजनों ने की नारेबाज़ी

रात भर शव उगलती रही इंदौर की बावड़ी, 36 की मौत, मुख्यमंत्री ओर गृहमंत्री पहुंचे, नाराज परिजनों ने की नारेबाज़ी

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल । इंदौर में बेलेश्वर झूलेलाल मंदिर परिसर की बावड़ी की छत धसकने से हुई मौतों का आंकड़ा 36 तक पहुंच गया है। बावड़ी ने रात में सेना के जवानों की सर्चिंग में 21 शव उगले। रात भर यहां बावड़ी शव उगलती रही। इस बीच शुक्रवार की सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा इंदौर पहुँचे और घटनास्थल का मुआयना करने के बाद अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की। यहां 16 घायलों का इलाज चल रहा है। 

इंदौर के पटेल नगर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर परिसर स्थित बावड़ी से रातभर लाशें बरामद होती रहीं। सेना, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ द्वारा संयुक्त रूप से चलाए गए इस आपरेशन में रात में 21 शव बावड़ी से निकाले गए। 14 शव पहले निकाल लिए गए थे। इस तरह अभी तक कुल 36 शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाए जा चुके हैं। सभी मृतकों की शिनाख्त हो गई है। 

कलेक्टर ने की 36 शव मिलने की पुष्टि

कलेक्टर इलैया राजा टी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि 21 घंटे से अधिक समय से जारी रेस्क्यू आॅपरेशन में कुल 36 लोगों के शव बरामद हुए हैं। 16 घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। एक व्यक्ति अभी भी लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है।

बावड़ी में लगातार पानी आने और मटेरियल गिरा होने से लगा समय

कलेक्टर इलैया राजा टी ने बताया कि आर्मी के साथ एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के दल के करीब डेढ़ सौ प्रशिक्षित जवानों ने मिलकर पूरा रेस्क्यू आॅपरेशन चलाया। बावड़ी की गहराई उम्मीद से कहीं ज्यादा निकली। करीब 50 फीट गहरी इस बावड़ी में स्लैब टूटने से गिरा मटेरियल और अन्य वेस्टेज सामग्री भी भारी मात्रा में भरी हुई थी। उसे साफ करने के साथ पानी की निकासी भी की जा रही थी। बावड़ी में लगातार पानी की आवक होने से राहत कार्य में बाधा आ रही थी। इसलिए रेस्क्यू आपरेशन लंबा खींच गया। बावड़ी की गाद निकालने का क्रम भी चल रहा है।

मुख्यमंत्री ने की घायलों से मुलाकात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह शुक्रवार सुबह इंदौर आए। वे विमानतल से सीधे निजी अस्पताल पहुंचे, जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है। उन्होंने मरीजों से उनकी तबीयत का जायजा लिया और इलाज के बारे में जानकारी ली। उन्होंने घायलों के परिजनों से भी मुलाकात की। एप्पल अस्पताल में घायलों से मुख्यमंत्री शिवराज सिह गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा  मंत्री तुलसी सिलावट, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक मालिनी गौड आकाश विजयवर्गीय द्वारा हाल चाल जाना।

नाराज परिजनों ने की सीएम के विरुद्ध नारेबाजी

इंदौर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ मृतकों के नाराज परिजनों एवं स्थानीय लोगों ने जमकर नारेबाजी कर नाराजगी जताई। श्री कच्छ पाटीदार समाज धर्मशाला में मृतकों के परिजनों के द्वारा विवाद की स्थिति बनते देख सीएम वहां से रवाना हो गए। उधर सोशल मीडिया में भी इंदौर को नम्बर वन बताए जाने पर जमकर सवाल खड़े किए गए जहां साधन सुविधाओं के अभाव में 36 लोगों की जान नहीं बचाई जा सकी। उधर हादसे में दिवंगत गुजराती समाज के 11 लोगों का अंतिम संस्कार सामूहिक रुप से रीजनल पार्क मुक्तिधाम पर किया गया। अंतिम यात्रा भी पटेल नगर स्थित समाज की धर्मशाला से ही निकाली गई। 

कोई टिप्पणी नहीं