Breaking News

इंदौर मंदिर हादसे के बाद अब प्रदेश के सभी ढंके कुए-बावड़ी की होगी जांच

इंदौर मंदिर हादसे के बाद अब प्रदेश के सभी ढंके कुए-बावड़ी की होगी जांच, बोरवेल खुले मिले तो कार्रवाई, घटना की जांच के भी निर्देश : मुख्यमंत्री 

मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष और सचिव के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का प्रकरण हुआ दर्ज 

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पूरे प्रदेश में जहां ऐसे कुए या बावड़ी है जो ढंके गए हैं उन सबकी जांच कर ली जाए, ताकि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो। इसके अलावा ऐसे बोरवेल जो खुले रह गए हैं उनकी भी जांच के निर्देश दिए गए हैं और यह फैसला किया है कि यदि कोई ऐसा बोरवेल खुला मिला तो निजी है तो निजी जमीन के मालिक पर और कोई सरकारी है तो विभाग का जो भी कर्मचारी, अधिकारी होगा उस पर कार्यवाही की जाएगी। 

इंदौर में हुई बावड़ी की दुर्घटना में घायलों को देखने और घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। लगातार रेस्क्यू आपरेशन चल रहा है। मैं स्वयं रेस्क्यू आपरेशन के संपर्क में था। घटना कीजांच के निर्देश भी दिए गए हैं। मजिस्ट्रियल जांच भी होगी जो जिम्मेदारी तय करेगी। पुलिस में प्रकरण भी पंजीबद्ध कर लिया है। जांच के आधार पर दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी। घायलोें का अस्पताल में इलाज चल रहा है। सरकार नि:शुल्क इलाज कराएगी। पीएम ने भी पीड़ित परिवारों को राहत राशि देने की घोषणा की है। राज्य सरकार भी पीड़ित परिवारों की सहायता में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। मुख्यमंत्री के साथ गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, जलसंसाधन मंत्री तुलसी सिलावट भी घटनास्थल पर पहुंचे। इसके अलावा पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर भी अस्पताल में घायलों को देखने पहुंचे थे।

उधर इंदौर में मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष सेवाराम गलानी और सचिव मुरली सबनानी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। इनके विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं