Breaking News

पटवारी बजट सत्र तक सदन से निलंबित, विधान सभा की कार्यवाही कल तक स्थगित, कांग्रेस ने किया जमकर हंगामा

पटवारी बजट सत्र तक सदन से निलंबित, विधान सभा की कार्यवाही कल तक स्थगित, कांग्रेस ने किया जमकर हंगामा

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

भोपाल। MP विधानसभा के बजट सत्र में सदन के भीतर सत्ता पक्ष और विपक्ष में जोरदार नोक-झोंक हुई। इस पर गृहमंत्री ने जीतू पटवारी को सदन से सस्पेंड करने की मांग उठाई है। विधान सभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने जीतू पटवारी को बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है।


जानकारी के अनुसार आज विधानसभा के अंदर पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बीच तीखी नोंक झोक हुई है। रिलायंस के जामनगर जू के वन्य प्राणियों को दिये जाने के मामले पर जमकर हंगामा हुआ। सदन में पक्ष विपक्ष के बीच तीखी नोंक झोंक हुई। बजट सत्र से जीतू पटवारी को सस्पेंड करने की मांग सत्ता पक्ष की ओर से गृह मंत्री ने उठाई थी।

पटवारी ने सदन में कहा था कि- मध्यप्रदेश सरकार ने रिलायंस ग्रुप को इंदौर जू से 6 बाघ, 5 शेर, 8 घड़ियाल, 2 बंगाली लोमड़ी और 1 हनी बेजर दिए हैं। जानवर जामनगर भेजे गए, जहां रिलायंस ग्रुप की बड़ी-बड़ी फैक्ट्री और अंबानी का घर है। हमारे प्रदेश को इन सबके एक्सचेंज में तोते, चिड़िया, छिपकलियां और झगड़ने वाले बंदर मिले। यह कैसा न्याय है? इस पर संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पटवारी को झूठा बताते हुए कहा- इसके सबूत हैं तो सदन में रखिए। मिश्रा ने पटवारी को बजट सत्र से सस्पेंड करने की मांग की।

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी को विधानसभा के बजट सत्र से विधानसभा के नियम 264 के तहत निलंबित किया गया है। सत्ता पक्ष बीजेपी ने पटवारी के खिलाफ विशेष अधिकार हनन लाई थी। सदन में संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पटवारी के निलंबन का प्रस्ताव रखा था। पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी को बजट सत्र से निलंबित करने की कार्यवाही का विरोध किया है। कहा कि – जीतू पटवारी को निलंबित करना अलोकतांत्रिक कदम है। विधानसभा अध्यक्ष को निलंबन पर पुनर्विचार करना चाहिए। एक तरफा निलंबन की कार्रवाई विधानसभा की उच्च परंपराओं के अनुकूल नहीं है।

जीतू पटवारी कल बैठेंगे धरने पर

सदन से निलंबन की घोषणा के बाद कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी की तानाशाही और विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं मामले को लेकर जीतू पटवारी कल से गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठेंगे। विधानसभा से निलंबन के बाद जीतू पटवारी ने चुप्पी साध ली है। मामले में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं