Breaking News

पटवारी संघ ने की राजस्व मंत्री ओर आयुक्त भू-अभिलेख से मुलाकात, CPCT ओर लंबित मांगो के निराकरण पर की चर्चा

पटवारी संघ ने की राजस्व मंत्री ओर आयुक्त भू-अभिलेख से मुलाकात, CPCT ओर लंबित मांगो के निराकरण पर की चर्चा 

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल । आगामी विधानसभा चुनाव के पूर्व कर्मचारी संगठनों द्वारा अपनी मांगों के निराकरण के लिए पुरजोर तरीके से प्रयास शुरू कर दिये है, जहां कुछ कर्मचारी संगठन हड़ताल, अवकाश आंदोलन करके सरकार पर दबाव बना रहे है वहीं पटवारी संघ ने अपनी हड़ताल करके दबाव वाली रणनीति के पूर्व विभागीय मंत्री, अधिकारी ओर अन्य कद्दावर नेताओ को साधना शुरू कर दिया है । इसके चलते अपने 18 तारीख को सागर में आयोजित किए गए प्रांतीय अधिवेशन के बाद कल 20 तारीख को पुनः राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत से मुलाकात की और अपनी मांगों के संबंध में चर्चा की।


इस संबंध में जानकारी देते हुए मध्य प्रदेश पटवारी संघ के प्रांतीय अध्यक्ष उपेंद्र सिंह बाघेल ने बताया कि पटवारियों के वेतनमान विसंगति सहित अन्य मुद्दों पर राजस्व मंत्री एवं आयुक्त भू-अभिलेखसे मुलाकात कर CPCT, अनुकम्पा नियुक्ति ओर वेतनमान सहित लंबित अन्य मांगो पर पटवारी संघ का पक्ष रखा, जिस पर राजस्व मंत्री ने भरोसा दिलाते हुआ कहा कि पटवारी संघ द्वारा पहली बार बिना दबाव बनाये अपनी बात रखी है जिस पर मैं पूरा करवाने में हर संभव सहयोग करूंगा । राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने तत्काल अनुकम्पा नियुक्ति के मामले में कार्यवाही करते हुए आयुक्त भू-अभिलेख को निर्देशित किया । वहीं सीपीसीटी परिक्षा के संबंध में परीक्षण करवाने का कहा गया । श्री बाघेल ने बताया कि इन्हीं बिंदुओं पर आयुक्त भू-अभिलेख से भी सकारात्मक चर्चा हो गई है ।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूर्व में भी हड़ताल जैसे माध्यमों का सहारा लेने वाले शासकीय कर्मचारी संगठनों को दो टूक कह चुके हैं कि वह हड़ताल करने वाले कर्मचारी को एक धेला भी नहीं देंगे। अभी अन्य कर्मचारी संगठन हड़ताल और अवकाश जैसे आंदोलन कर रहे हैं वहीं पर पटवारी संघ की यह रणनीति कामयाब होगी ऐसा प्रतित होता है। हालांकि पटवारी संघ ने अपनी आगामी रणनीति बना रखी है । पटवारी संघ के अध्यक्ष ने बताया कि समयावधि तक पुरजोर कोशिश कर रहे है बातचीत के माध्यम से लंबित मांगो के निराकरण के लिए, नहीं तो आंदोलन के दूसरे विकल्प के लिए भी हम तैयार है ।

कोई टिप्पणी नहीं