Breaking News

एसडीएम (SDM) पर गंभीर आरोप लगाते हुए युवती ने खाया जहर, कार्यालय में मचा हड़कम्प

एसडीएम (SDM) पर गंभीर आरोप लगाते हुए युवती ने खाया जहर, कार्यालय में मचा हड़कम्प 


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल । मध्यप्रदेश के पन्ना (Panna) के तत्कालीन एसडीएम (SDM) पर गंभीर आरोप लगाते हुए कल एक 25 वर्षीय युवती ज्योति सिंह ने एसडीएम सत्यनारायण दरों के चेंबर में जहर (Poison) खा लेने से हड़कम्प मच गया । युवती ने एसडीएम के निर्देश अनुसार 15 लाख रुपये संबंधित कृषक को देने के बाद भी काम नहीं करने का आरोप लगाया है, युवती आकांक्षा का अपने परिवार से विवाद बताया जा रहा है। तत्कालीन एसडीएम सत्यनारायण दरों का स्थानांतरण पन्ना से अजयगढ़ के लिए कर दिया गया। पन्ना में नए एसडीएम की पोस्टिंग हो गई। युवती को लगा कि अब हमारा काम नहीं होगा। आज ही कब्जा खाली करने की वह बात कह रही थी। इस बात को लेकर उसने चेंबर में जहर खा लिया। 

जब युवती ने विषैले पदार्थ का सेवन कर जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश की, कर्मचारियों के द्वारा तत्काल पुलिस को बुलाया गया जिसके बाद युवती को जिला चिकित्सालय पन्ना में भर्ती करवाया गया, युवती का नाम आकांक्षा सिंह पिता दिलीप सिंह निवासी देवेंद्र नगर हाल निवासी भोपाल बताया जा रहा है, जिनकी देवेंद्र नगर में पुश्तैनी जमीन में रास्ता नहीं होने से विवाद चल रहा था पिता पुत्री लगभग 15 सालों से अधिकारियों के चक्कर काट रहे थे।

बताया गया है कि कई मंत्रियों व सांसद के द्वारा पत्र लिखने के बाद भी रास्ता नहीं मिला, जिसके बाद पन्ना एसडीएम सतनारायण दर्रो के द्वारा बगल की जमीन वाले को 15 लाख देकर रास्ता लेने की बात कही गई जिस पर आकांक्षा के द्वारा 15 लाख रुपए का भुगतान कर दिया गया लेकिन इसके बाद भी जमीन से रास्ता नहीं मिला जिसके बाद आज आकांक्षा अपने पिता के साथ एसडीएम कार्यालय पहुंच गई।

जहां एसडीएम दर्रो की विदाई पार्टी चल रही थी जिससे आकांक्षा का सब्र जवाब दे गया, उसने नए और पुराने दोनों एसडीएम से न्याय की फरियाद की लेकिन सही जवाब नहीं मिलने पर एसडीएम के चेंबर के सामने ही विषैले कीटनाशक का सेवन कर लिया, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी एसडीएम कार्यालय के कर्मचारियों के द्वारा तत्काल पुलिस को बुलाया गया जिसके बाद युवती को जिला चिकित्सालय पन्ना में भर्ती कराया गया, युवती करणी सेना की पदाधिकारी बताई जा रही है।

हालांकि इस पूरे मामले पर तत्कालीन एसडीएम का कहना है कि उनका परिवारिक विवाद है। विवाद के बाद पीड़ित युवती ने कुछ जमीन ली है, जिससे उस जमीन पर रास्ते का विवाद है। किसान वहां खेती किए हुए हैं। खेती की फसल काटते ही इनको कब्जा मिल जाएगा, लेकिन यह जबरन दबाव बना रहे हैं और बेवजह परेशान कर रही है। रूपयों के आरोप पर SDM पन्ना ने कहा मेरे से पैसे का मामला नही है, 15 लाख किसान के खाते में गए है, जब फसल कट जाएगी तब जमीन युवती को मिल जाएगी, रास्ते का चल रहा है विवाद। युवती को लगा की मेरा ट्रांसफर होने के बाद उसके पैसे डूब जाएंगे, इसलिए दवाब बनाने के लिए खाया जहर।


कोई टिप्पणी नहीं