Breaking News

मुरैना में 6 लोगों की गोली मारकर हत्या : दो पक्षों के बीच 10 साल से चल रही थी रंजिश, सभी मृतक एक ही परिवार के

मुरैना में 6 लोगों की गोली मारकर हत्या : दो पक्षों के बीच 10 साल से चल रही थी रंजिश, सभी मृतक एक ही परिवार के 

कहां है कानून, कहां है पुलिस...? चम्बल में आखिर बागी क्यों हो जाते है लोग...?


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल । मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के लेपा भिड़ोसा गांव में ( बागी पान सिंह तोमर का गांव है भिड़ोसा ) 6 लोगों की गोली मारकर हत्या , दो गंभीर घायल ..... जमीन विवाद को लेकर हुए गोलीकांड में आज 6 लोगों की मौत हो गई। सिहोनिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लेपा गांव में पुरानी रंजिश के चलते भीषण नरसंहार और खूनी खेल ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया। एक पल में पूरा का पूरा परिवार काल के गाल में समा गया। वहीं अब इस मामले में मृतक के परिजनों ने  पुलिस पर संगीन आरोप लगाए हैं।

फरियादी पक्ष के पिंटू सिंह तोमर ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि गांव में जाने से पहले उन्होंने पुलिस को सूचना दी थी। सूचना के लिए राजकुमार सिंह तोमर उनके चाचा थाने में गए थे। लेकिन पुलिस ने कहा कि आप चलिए हम आते हैं। जैसे हम लोग गांव में पहुंचे  तभी आरोपी पक्ष के लोग हथियारों और लाठियों से लैस बैठे हुए थे। अचानक उन लोगों ने हमला कर दिया और फायरिंग करने लगे। फायरिंग के दौरान 3 महिलाओं और 3 पुरुषों सहित छः लोगों की मौत हो गई। जबकि घटना के करीब 1 घंटे बाद सिहोनिया थाना पुलिस लेपा गांव पहुंची तब तक पोरसा पुलिस गांव में पहुंच चुकी थी। फरियादी पक्ष ने आरोप लगाया कि आरोपियों द्वारा हमारे मकान पर कब्जा कर लिया गया था और उस मकान में अवैध हथियार एवं शराब बनाकर बिक्री करते थे। उसके बाद भी पुलिस ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की।  अगर पुलिस हमारी फरियाद सुन लेती तो हमारे परिवार के  6 सदस्यों कि मौत नहीं होती ।

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस और म प्र हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रहे जस्टिस ए के पटनायक ने मुरैना जिला अभिभाषक संघ के कार्यक्रम में बरसों पहले एक सवाल पूछा था ..... अगर पुलिस यहां सही काम कर रही है , कानून सही काम कर रहा है , अदालतें सही काम कर रहीं है़ तो क्यों लेते है़ लोग बदला यहां पर ( थ्योरी आफ रिवेंज पर रिसर्च की थी जस्टिस पटनायक ने ) इसी विषय पर बोलते हुये वरिष्ठ एडवोकेट विद्याराम गुप्ता ने कहा था कि पुलिस और कोर्ट करते है़ चम्बल में बागी पैदा .... यह यक्ष प्रश्न आज भी यहां विद्यमान है , इतिहास ने खुद को दोहराया है , बागी सल्तनत की पुनरावृत्ति हुई है ..... कहां है पुलिस और कहां है़ अदालतें , क्यों घटी उसी जगह उसी वजह से यह घटना , उसी पान सिंह तोमर के यहां जिस पर फिल्म सारा भारत देख चुका है ?


कोई टिप्पणी नहीं