Breaking News

अफसरों की मिलीभगत से नेशनल हाइवे के लिए फर्जी भूमि अधिग्रहण से 5 करोड़ का मुआवजा लेने कोशिश, FIR हुई

अफसरों की मिलीभगत से नेशनल हाइवे के लिए फर्जी भूमि अधिग्रहण से 5 करोड़ का मुआवजा लेने कोशिश, FIR हुई

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 
भोपाल । फर्जी डायवर्सन के मामले में सिहोर जिले के थाना कोतवाली में श्यामपुर निवासी जुगलकिशोर पाटीदार पुत्र नर्बदा प्रसाद पाटीदार पर एफआईआर दर्ज की गई है। पाटीदार द्वारा नेशनल हाईवे के लिए भूमि अधिग्रहण के दौरान करोड़ों रुपए का अनुचित लाभ लेने के उद्देश्य से डायवर्सन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर प्रस्तुत किए गए थे। जुगल किशोर पाटीदार के विरुद्ध थाना कोतवाली सीहोर में भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 420,  467, 468 तथा धारा 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। 

इस मामले की एसडीएम अमन मिश्रा द्वारा की गई जांच में यह तथ्य सामने आया कि जुगलकिशोर पाटीदार द्वारा करोड़ों रुपए का अनुचित लाभ लेने के उद्देश्य से न केवल फर्जी दस्तावेज तैयार किए गए, बल्कि व्यवहार न्यायालय एवं उच्च न्यायालय के समक्ष झूठे बयान देते हुए दावे प्रस्तुत किए गए। इस प्रकरण में न्यायालय कलेक्टर तथा कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी एवं भू-अर्जन अधिकारी द्वारा पारित आदेश से यह स्पष्ट होता है कि जुगलकिशोर पाटीदार द्वारा ग्राम श्यामपुर में खसरा नंबर 586 रकबा 0.44 एकड़ में से 0.004 के डायवर्सन के लिए आवेदन प्रस्तुत किया था और सक्षम अधिकारी द्वारा केवल खसरा नंबर 586 रकबा 0.44 एकड़ में से केवल 0.004 का डायवर्सन स्वीकृत किया गया था। अर्जित की गई भूमि सर्वे नंबर 682/1 का कभी भी डायवर्सन स्वीकृत नहीं किया गया था। 

 जुगलकिशोर पाटीदार द्वारा अपराधिक षडयंत्र करते हुए 4 करोड़ 87 लाख 16 हजार 291 रुपए एवं उस पर ब्याज का अनुचित लाभ लेने के उद्देश्य से राजस्व प्रकरण में फेरबदल किया गया। इसके लिए जुगलकिशोर के विरुद्ध प्रभारी तहसीलदार पूर्णिमा शर्मा द्वारा थाना कोतवाली सीहोर में अपराधिक प्रकरण दर्ज कराया गया। एसडीएम द्वारा कराई गई जांच के पश्चात यह पता चला कि आवेदक जुगलकिशोर पाटीदार एवं उस समय पदस्थ शासकीय अमले की मिली भगत से राजस्व प्रकरण में फर्जी दस्तावेज तैयार किए गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं