Breaking News

भ्रष्ट पंचायत सचिव रिश्वत लेते रंगेहाथों हुआ गिरफ्तार

भ्रष्ट पंचायत सचिव रिश्वत लेते रंगेहाथों हुआ गिरफ्तार 

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

सागर। मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के हौसले कितने बुलंद है यह रोज रोज पकड़ा रहे कर्मचारियों को देखकर पता चलता है । भ्रष्टाचार का पर्यय बन चुके ये लोगों में कानून का भय भी नहीं है जिसके कारण आम गरीब आदमी को भ्रष्टाचार का शिकार होना पड़ रहा है । ताजा मामले में एक पंचायत सचिव कपिल धारा कूप की स्वीकृत राशी दिलाने के नाम पर 3000 रूपये कि रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार हुआ है।


एसपी लोकायुक्त पुलिस सागर रामेश्वर यादव से मिली जानकारी के मुताबिक सागर जिले की बंडा तहसील के गाँव पट्कुई हनौता में रहने वाले चन्द्र कुमार अहिरवार ने एक शिकायती आवेदन दिया था जिसमें ग्राम पंचायत सचिव देवी सिंह यादव पर रिश्वत मांगने के आरोप लगाये गए थे। आवेदक चन्द्र कुमार ने आरोप लगाये कि उनकी माँ के नाम से कपिलधारा कूप स्वीकृत है उसकी राशि के लिए ग्राम पंचायत पट्कुई हनौता का सचिव उसे परेशान कर रहा है और 5000/- रुपये रिश्वत की मांग कर रहा है।शिकायती आवेदन के बाद लोकायुक्त पुलिस सागर की टीम ने जाँच की और टेप रिकॉर्डर देकर रिश्वत मांगे जाने की बातें रिकॉर्ड करवा ली, प्रमाण मिलने के बाद ट्रेप की प्लानिंग और तहसील कार्यालय पहुँच गए।

आज आवेदक चन्द्र कुमार अहिरवार तय समय पर रिश्वत की राशि की पहली किश्त 3000/- रुपये लेकर बंडा तहसील कार्यालय पहुंचा और उसने ये राशि ग्राम पंचायत सचिव देवी सिंह यादव को दे दी और लोकायुक्त टीम को इशारा कर दिया। इशारा मिलते ही पहले से तहसील के बाहर तैयार खड़ी लोकायुक्त पुलिस सागर की टीम ने कार्यालय में छापा मारा और सचिव को रिश्वत की राशि 3000/- रुपये के साथ पकड़ लिया, जब उसके हाथ धुलवाए तो गुलाबी हो गए। पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर सचिव को गिरफ्तार कर लिया।

कोई टिप्पणी नहीं