Breaking News

अधुरा ज्ञान - शैतान बना इंसान : पटवारी से झूमाझटकी, फील्डबुक फाड़ी, रजिस्ट्री में प्रतिवेदन लगाने की बात पर हुआ विवाद

अधुरा ज्ञान - शैतान बना इंसान : पटवारी से झूमाझटकी, फील्डबुक फाड़ी, रजिस्ट्री में प्रतिवेदन लगाने की बात पर हुआ विवाद


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

सागर। आजकल के हाईटेक युग में  इंसान अपने अधकचरे ज्ञान के चलते मामले को समझे बिना लड़ाई झगड़ा पर अमादा है।  मोबाइल क्रांति में  जहां जनता को जागरूक किया है और उन्हें विभिन्न कार्यों की जानकारी दी है, वहीं उससे आजकल यह परिस्थिति निर्मित हो रही है कि आधे अधूरे मिले ज्ञान के चलते नियमों की पूरी जानकारी ना होने के कारण इंसान क्रोध में सरकारी कर्मचारी से लड़ाई झगड़ा करने को आमादा है और हर मामले में समस्या जो भी हो दोष संबंधित कर्मचारी को ही मानता है । ताजा मामले में एक किसान ने की रजिस्ट्री पास ना होने पर पटवारी को  ही दोषी मानते हुए उसके साथ अभद्रता कर शासकीय दस्तावेज फाड़ दिए। जबकि पटवारी तीन माह पूर्व ही रिपोर्ट दे चुका था।

मामला यह है कि सागर के शाहगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम किशनपुरा हल्का नंबर 2 के  पटवारी हर्षित पुत्र रामेश्वर तिवारी उम्र 28 साल निवासी शाहगढ ने थाने आकर शिकायत में बताया कि वह ग्राम किशनपुरा हल्का नंबर 2 तहसील शाहगढ़ में पटवारी के पद पर पदस्थ हैं। वह 19 जून को ग्राम परसुवा में सीमांकन कार्य करके शाम को अपने निजी कार्यालय सिविल कोर्ट शाहगढ़ के बाजू में बैठकर शासकीय कार्य कर रहे थे। तभी हरदेव यादव निवासी किशनपुरा अपने 3 साथियों के साथ चार पहिया वाघुस आए। जहां हरदेव ने गालीगलौज शुरू कर दी। उसने कहा कि रजिस्ट्री में कैसा प्रतिवेदन लगाया है। जिससे मेरी रजिस्ट्री पास नहीं हो रही है। जिस पर पटवारी ने कहा कि प्रकरण में तीन माह पूर्व नियम अनुसार प्रतिवेदन लगा चुका हूं। मेरे स्तर पर तुम्हारी रजिस्ट्री पर कोई भी लगा चुका हूं। मेरे स्तर पर तुम्हारी रजिस्ट्री पर कोई भी कार्य शेष नहीं है।

गालीगलौज कर बस्ता फेंका, झूमाझटकी करने लगे

जिस पर हरदेव यादव और अन्य तीन लोगों ने गालीगलौज कर झूमाझटकी शुरू कर दी। कार्यालय में रखा बस्ता फेंक दिया और फील्डबुक फाड़ दी। उन्होंने पटवारी की कॉलर पकड़कर खींचा। पटवारी ने शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर आ गए। जिसके बाद आरोपी मौके से भाग गए। घटनाक्रम के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की सूचना दी। जिसके बाद पटवारी हर्षित तिवारी ने शाहगढ़ थाने पहुंचकर शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने हरदेव यादव समेत चार के खिलाफ शासकीय कार्य में बांधा समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं