Breaking News

31 जुलाई के पहले पटवारियों की मांगों का निराकरण हो जायेगा : सुल्तान सिंह शेखावत कैबिनेट मंत्री दर्जा

31 जुलाई के पहले पटवारियों की मांगों का निराकरण हो जायेगा :  सुल्तान सिंह शेखावत कैबिनेट मंत्री दर्जा 

पटवारियों ने 2800 ग्रेडपे, पदोन्नति, भत्तों में वृद्धि समेत सरकारी योजनाओं के लिए मोबाइल की मांग दोहराई

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

उज्जैन । पटवारियों की मांग जायज है, सरकार 31 जुलाई के पहले पटवारियों की मांगों का निराकरण करेगी उक्त बात राज्य शासन के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित हुये सुलतान सिंह शेखावत, अध्यक्ष असंगठित कर्मकार मंडल, कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त मध्यप्रदेश शासन तथा रमेश चंद्र शर्मा, अध्यक्ष कर्मचारी कल्याण समिति , राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त मध्य प्रदेश शासन ने पटवारियो के सम्मेलन में कही। श्री शेखावत एवं श्री शर्मा दोनों पटवारी संघ के सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में  शामिल हुए थे। 


दोनों अतिथियों ने अपने संबोधन में सरकार के द्वारा कर्मचारियों को लेकर की जा रही घोषणाओं ओर मांगों के निराकरण का उल्लेख करते हुए कहा की सरकार कर्मचारियों के लिए सहानुभुति पूर्वक कार्य कर रही है। प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, रोजगार सहायक, संविदा कर्मचारियों की मांगों का निराकरण किया है। मुख्यमंत्री जी शीघ्र ही 31 जुलाई के पूर्व पटवारियों की ग्रेडपे, पदोन्नति, भत्तों में वृद्धि समेत मेडिकल अलाउंस की मांगों को पूरा करेंगे । कर्मचारी आयोग के माध्यम से हमने सरकार को आपको मांग पूरी करने के लिए पत्र भी लिखा किया है।  पटवारियों ने उक्त घोषणा पर दोनों अतिथियों का जोरदार नारेबाजी कर लगातार करतल ध्वनि से अभिनंदन किया।




आज दिनांक 9 जुलाई 2023 को मध्यप्रदेश पटवारी संघ भोपाल की प्रांतीय समिति के आह्वाहन पर उज्जैन संभाग की संचालन समिति द्वारा पटवारियों का महासम्मेलन मध्य प्रदेश के सभी पटवारियों की उपस्थिति में आगर रोड स्थित गिरिराज गार्डन, उज्जैन में संपन्न हुआ । जिसमें  सम्मेलन में प्रदेश के सभी जिलों के पटवारी एवम पदाधिकारी बड़ी संख्या में एकजुट हुए । सम्मेलन में पटवारी संघ के प्रांताध्यक्ष उपेन्द्र सिंह बाघेल द्वारा मांग की गई कि लगभग 20 वर्ष से पटवारियों की 2800 ग्रेड पे की मुख्य मांग लंबित है जिसे मुख्यमंत्री महोदय द्वारा पटवारी महापंचायत बुलाकर शीघ्र ही पूर्ण किया जाना चाहिए । अन्यथा संघ द्वारा चरणबद्ध ढंग से आंदोलन किया जाएगा । श्री बाघेल ने इस दौरान पटवारियों की वेतनमान, भत्तों, गृहजिला स्थानांतरण सहित संसाधनों की उपलब्ता  सभी मांगों को विस्तृत रूप से रखा।सम्मेलन में मुख्य अथितियों द्वारा प्रदेश भर से एकत्रित पटवारियों को यह विश्वास दिलाया गया कि वर्षों से पटवारियों की लंबित 2800 ग्रेड पे की मांग , समयमान वेतमान एवम वेतन भत्तों में वृद्धि की मांग  31 जुलाई 2023 से पहले राज्य सरकार द्वारा खुशखबरी के रूप में पूरी कर दी जाएगी । 

कार्यक्रम को सफल बनाने में उज्जैन संभागीय पटवारी समिति के आशीष कुमावत, विरेश उपाध्याय, तारेंद्र सिंह हीरावत , सुनील गंगवार , इंदर सिंह आंजना , जगमोहन सिंह बघेल , श्रवण जाट सभी तहसील अध्यक्ष , सचिव एवम पटवारी साथियों का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम का संचालन प्रदीप तिवारी , सुरेश रामाडिया एवम जगमोहन सिंह बघेल द्वारा किया गया । आभार पटवारी आशीष कुमावत ने प्रकट किया । उक्त जानकारी कार्तिकेय सिंह सेंगर  द्वारा दी गई।

कोई टिप्पणी नहीं