Breaking News

जैन समाज ने कर्नाटक में जैन मुनि की हत्या पर जताया विरोध, घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग का सौंपा

जैन समाज ने कर्नाटक में जैन मुनि की हत्या पर जताया विरोध, घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग का सौंपा 

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा । कर्नाटक के बेलगाम में जैनाचार्य कामकुमार नंदी की निर्मम हत्या के विरोध में देशभर का सकल जैन समाज आक्रोशित हो उठा है। जिसके चलते हरदा जैन समाज ने आज सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंच कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर आशीष खरे एवं एसडीएम एम.के.बम्नाह को सौंपा।

जैन समाज के सभी सदस्य आज सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर कर्नाटक के बेलगाम में जैनाचार्य कामकुमार नंदी की निर्मम हत्या के विरोध में आक्रोश जताया गया। जैन समाज के लोगों ने बताया कि जैन आचार्य कामकुमार नंदी महाराज की 5 जुलाई को कर्नाटक के बेलगाम में चिक्कोड़ी के पास हिरकोडी जैन तीर्थ में साधना करते समय निर्मम हत्या कर दी गई थी। सौंपे गए ज्ञापन में  आरोपियों की गिरफ्तारी, हत्या की साजिश में शामिल लोगों के साथ घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की गई। साथ ही, जैन संत, तीर्थों की सुरक्षा एवं समाज के संरक्षण के लिए सभी राज्यों में जैन सदस्य एवं जैन कल्याण बोर्ड का गठन करने की मांग की गई।

ज्ञापन में राष्ट्रपति से जैन संतों और साध्वियों के विहार के समय उचित सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को देने के साथ मुख्य सड़कों पर दोनों तरफ सफेद लाइनिंग कर पदविहार करने वाले जैन संतों के लिए फुटपाथ निर्माण की मांग की गई।

इस दौरान समाज के अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन कै साथ राजेन्द्र जैन, हेमंत अजमेरा, स्वदेश गंगवाल, संजय पाटनी, सरगम जैन, प्रदीप अजमेरा, राजीव जैन, राहुल गंगवाल, छविन्द्र बजाज, विशाल जैन, शैलेन्द्र पाटनी, अनुप बड़जात्या, डां नवीन जैन, वैभव रपरिया, अर्पित लहरि, चेतन लहरि, राकेश रपरिया सहित बड़ी संख्या में जैन समाज के लोग मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं