Hot Posts

6/recent/ticker-posts

एग्जाम हॉल में घुसा और फाड़ दी पत्नी की आंसर शीट, बोला-मुझे नहीं पढ़ाना, फफक-फफक कर रोई पीड़िता

एग्जाम हॉल में घुसा और फाड़ दी पत्नी की आंसर शीट, बोला-मुझे नहीं पढ़ाना, फफक-फफक कर रोई पीड़िता

एमपी में दिखा 'यूपी की ज्योति मौर्य' का इफेक्ट

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। अब मध्यप्रदेश में भी 'यूपी की ज्योति मौर्य' का इफेक्ट देखने में आया है । पति एग्जाम हॉल में घुसा और फाड़ दी पत्नी की आंसर शीट, बोला-मुझे नहीं पढ़ाना। मामला शिवपुरी जिले के पिछोर में घटित हुआ। जहां पिछोर के छत्रसाल महाविद्यालय में संचालित हो रही भोज मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षा दे रही एक महिला के पति ने परीक्षा हॉल में आकर उसकी कॉपी फाड़ दी। महिला का पति अचानक से परीक्षा कक्ष में घुस आया और सीधे पत्नी की सीट पर पहुंचकर उसकी कॉपी फाड़ दी। जैसे ही पति ने कॉपी फाड़ी तो महिला मौके पर फूट-फूट कर रोने लगी, इसके बाद पर्यवेक्षक ने महिला के पति को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।


पति ने हाथ से छुड़ाकर फाड़ी पत्नी की परीक्षा कॉपी: जानकारी के अनुसार महिला शनिवार को पिछोर के छत्रसाल महाविद्यालय में परीक्षा देने के लिए पहुंची थी, इसी दौरान जब वह अन्य छात्र-छात्राओं के पर्यवेक्षक की मौजूदगी में अपने प्रश्नपत्र के उत्तर लिख रही थी, तभी अचानक उसका पति मनमोहन लोधी (निवासी-संकटमोचन कॉलोनी) वहां पर आया और सीधे पत्नी की सीट पर पहुंचकर उसके(पत्नी) के हाथ से छुड़ाकर कॉपी फाड़ दी। 

ज्योति मौर्य प्रकरण से मिलता-जुलता मामला : दरअसल परीक्षा हॉल में ड्यूटी पर तैनात पर्यवेक्षक दूसरे काम में व्यस्त थे, जिस कारण वे परीक्षा हॉल के अंदर घुसे युवक को देख नहीं पाए। इसी बीच जब आरोपी पति ने महिला की कॉपी फाड़ी तो हल्ला होने लगा, टीचर ने जल्दबाजी करते हुए युवक को पकड़ा और फिर कॉलेज प्रबंधन को सूचना दी। कॉलेज प्रबंधन ने पुलिस को बुलाया इसके बाद पुलिस ने युवक को अपने साथ ले गई। फिलहाल जब इस घटना का वीडियो सामने आया तो लोग इसे उत्तर प्रदेश में हुए ज्योति मौर्य प्रकरण से जोड़कर देख कर रहे हैं। 

पत्नी को पढ़ाना नहीं चाहता पति:

पीड़िता का कहना है कि "वो(पति) मुझे परेशान करता है, इसलिए मैं ससुराल नहीं जाती। मैं अपने मायके में ही रह कर पढ़ाई कर रही हूं।" वहीं ड्यूटी पर तैनात पर्यवेक्षक ने बताया कि "जैसे ही मैंने महिला के पति को पकड़ा तो वह बोला मैं अपनी पत्नी को पढ़ाना नहीं चाहता हूँ ।"इसके अलावा प्राचार्य एसएस गौतम का कहना है कि "हमने जब मामले में एक्शन लेने की बात कही तो महिला ने पति-पत्नी का आपसी मामला कह कर आगे किसी कार्रवाई करने से मना कर दिया, इसलिए पुलिस ने भी दोनों को समझाइश देकर छोड़ दिया।"

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ