Breaking News

युवाओं को आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनाएगी मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना : विजय जेवल्या

युवाओं को आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनाएगी मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना : विजय जेवल्या

युवा मोर्चा ने मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना पर मुख्यमंत्री का किया आभार व्यक्त

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा (सार्थक जैन) । प्रदेश के युवाओं के लिए ऐतिहासिक दिन है, मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना युवाओं के कौशल को मजबूती देने की योजना है। इसमें युवाओं को रोजगार,प्रगति और विकास के नित नए अवसर मिलेगा। भारतीय जनता युवा मोर्चा,हरदा मिडिया प्रभारी राजू सिरोही ने बताया कि जिलाध्यक्ष  विजय जेवल्या ने मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान का आभार जताते हुए उक्त बात कही ।

श्री जेवल्या ने कहा कि यह क्रांतिकारी योजना युवाओं को बैसाखी पर चलाना नही अपने पेरो पर खड़ा होना सिखाएगी।मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना से युवाओं को प्रशिक्षण के साथ स्टाइपेड मिलेगा। उन्हें प्रशिक्षण के तौर पर 8000 से ₹10000 तक का प्रतिमाह वेतन भी मिलेगा कौशल उन्नयन से उनके रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।


जेवल्या ने बताया कि भाजपा सरकार ने युवाओं को हर क्षेत्र में नित नये अवसर देकर उन्हें सशक्त बनाया है।आज मध्यप्रदेश युवाओं के हुनर से आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की और कदम बढ़ा रहे है।

इसी अवसर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा परिवार जिला हरदा द्वारा जल्दी सभी कॉलेजों में एवं अन्य स्थानों पर युवा मोर्चा कार्यकर्ता सभी 18 वर्ष से 29 वर्ष तक के युवाओं के पंजीयन में सहायता करेंगे और सभी का पंजीयन कराएंगे। उल्लेखनीय है कि प्रशिक्षणार्थियों को 8000 से लेकर ₹10000 देने का इस योजना में प्रावधान है जिस का विभाजन इस प्रकार है 12वीं उत्तीर्ण छात्र का ₹8000, आईटीआई उत्तीर्ण इन छात्र का  ₹8500, डिप्लोमा उत्तीर्ण का ₹9000, उच्च शैक्षणिक योग्यता को ₹10000 प्रदान किए जाएंगे प्रतिमाह, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष विजय जेवल्या ने सभी युवा साथियों से आग्रह किया है कि आप सभी अपना पंजीयन कराएं।

कोई टिप्पणी नहीं