Hot Posts

6/recent/ticker-posts

SDM की निकाली शव यात्रा : ABVP ने कैंपस में ताला जड़कर की नारेबाजी

SDM की निकाली शव यात्रा : ABVP ने कैंपस में ताला जड़कर की नारेबाजी

क्या है पूरा मामला जानने के लिए पढ़े....


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। सत्ता से जुड़े छात्र संगठन एबीवीपी ने आज फिर प्रशासन के विरूद्ध अपना प्रदर्शन किया जिसमें मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के बैरसिया में बीजेपी की छात्र इकाई एबीवीपी ने एसडीएम की शव यात्रा निकाली। शव यात्रा को लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे और कैंपस के गेट पर ताला जड़ दिया। एसडीएम को बाहर बुलाने की जिद पर एबीवीपी कार्यकर्ता अड़े रहे, एसडीएम के बाहर नहीं आने पर गेट खोलकर चेंबर में घुसने की कोशिश की और जमकर नारेबाजी की।

एबीवीपी कार्यकर्ता जाति प्रमाण पत्र नहीं बनाए जाने को लेकर एसडीएम को चूड़िये भेंट करने पहुंचे थे। इस दौरान कैंपस के गेट पर ताला लगाकर नारेबाजी की। पुलिस ने सभी को बलपूर्वक एसडीएम कैंपस से बाहर कर दिया। इससे पहले भी पिछले दिनों एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बैरसिया में प्राइवेट स्कूलों की धांधली पर एसडीएम की चुप्पी का आरोप लगाते हुए उनके कार्यालय के बाहर उनका पुतला दहन किया था।

उल्लेखनीय है कि जाति प्रमाण पत्र लोक सेवा गारंटी अधिनियम के अंतर्गत है और बिना पर्याप्त दस्तावेजों के, प्रमाणों के जारी नहीं हो सकते है । जाति प्रमाण पत्र की प्रक्रिया शासन द्वारा निर्धारित है। ऐसे में सत्ता पक्ष के नेताओं को चाहिए कि अधिकारी ओर कर्मचारी पर गैरजिम्मेदाराना हरकत कर दबाव बनाने की जगह सत्ता से नियमों को शिथिल करने की मांग करे जिससे वास्तविकता में छात्रों का फायदा हो।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ