Breaking News

SDM को कमिश्नर ने किया निलंबित : एसडीएम के खिलाफ मामला हुआ दर्ज, किसी भी समय किया जा सकता है गिरफ्तार

SDM को कमिश्नर ने किया निलंबित : एसडीएम के खिलाफ मामला हुआ दर्ज, किसी भी समय किया जा सकता है गिरफ्तार

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

इंदौर । झाबुआ कलेक्टर के प्रतिवेदन पर इंदौर संभाग आयुक्त ने झाबुआ के एसडीएम सुनील कुमार झा को निलंबित करने के आदेश जारी किए है। एसडीएम सुनील कुमार झा पर आरोप है कि उन्होंने रविवार के दिन 3 बजे झाबुआ के अनुसूचित जनजाति विभाग के कन्या छात्रावास का अचानक दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कुछ लड़कियों के साथ अनर्गल बातचीत की और छेड़छाड़ भी की। उन पर पास्को एक्ट की धाराएं भी लगाई गई है।


इस घटना की शिकायत कन्या छात्रावास की अधीक्षिका ने कलेक्टर को की। इसके बाद कलेक्टर ने अपना प्रतिवेदन संभाग आयुक्त को भेजा और यह कार्रवाई की गई। सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात 3 बजे झाबुआ थाने में यह मामला भी दर्ज किया गया। दर्ज मामले के मुताबिक रविवार के दिन सुनील कुमार झा ने अनुसूचित जनजाति के नवीन कन्या छात्रावास का दौरा किया और अधीक्षिका को कमरे से बाहर रहने को कहा। इस दौरान उन्होंने छात्रावास की नाबालिग बालिकाओं के साथ अमर्यादित बात की और उनके साथ छेड़छाड़ करते हुए बेडटच किया। ऐसी तीन लड़कियों के नाम भी अधीक्षिका ने थाने में अपनी रिपोर्ट में लिखवाए हैं। तीनों ने एसडीएम ने उनके साथ अमर्यादित बातचीत का जिक्र भी किया। एसडीएम के विरुद्ध पास्को एक्ट में भी मामला दर्ज किया गया है।

इस घटना की जानकारी कलेक्टर को दिए पर उन्होंने अपना प्रतिवेदन इंदौर के संभाग आयुक्त को भेजा। मामले की गंभीरता को देखते हुए आयुक्त ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। सुनील कुमार झा के आवास के आवास के आसपास पुलिस तैनात होने की भी जानकारी मिली। उन्हें किसी भी समय गिरफ्तार किया जा सकता है।

बालों को सूंघ कर पूछा-कौन सा तेल लगाती हो

पुलिस के अनुसार एसडीएम सुनील कुमार झा क्षेत्र के जनजाति हॉस्टल में गए थे। उन्होंने छात्रावास अधीक्षका को कक्ष से बाहर जाने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने एक नाबालिग छात्रा के कंधे पर हाथ रखकर पूछा कि नाश्ता दोनों समय मिलता है। छात्रा ने हां में जवाब दिया। इसके बाद एक अन्य छात्रा बाथरूम से नहाकर कक्ष में आई तो एसडीएम उसके पास चले गए और उसे पलंग पर बैठने को कहा। फिर खुद भी पलंग पर उसके पास बैठ गए। उसके बालों को सूंघ कर पूछा कि कौन सा तेल लगाती हो ? छात्रा ने जवाब दिया कि आंवले का तेल लगाती हूं। 

एसडीएम ने छात्रा का माथा चूम लिया और पूछा कि तुम्हे पीरियड कौन सी डेट को आते हैं। इसके बाद वे रूम से जाने लगे और पलट कर पूछा कि मैं जाता हूं, को संस्कृत में कैसे कहा जाता है। छात्राओं ने जबाव नहीं दिया तो एक छात्रा के पास आकर उसका गाल जोर से खींचा। होस्टल की तीन नाबालिग छात्राओं ने पुलिस को बताया कि एसडीएम बैड टच कर रहे थे। जब इसका पता होस्टल अधीक्षका को चला तो उन्होंने थाने में एसडीएम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। एसडीएम को निलंबित भी कर दिया है। झाबुआ सांसद जीएस डामोर ने कहा कि एसडीएम के खिलाफ आई शिकायत के बाद जांच हुई थी।

कोई टिप्पणी नहीं