Breaking News

स्वसहायता समूहों के अनिश्चितकालीन हड़ताल, मध्यान्ह भोजन में दी गई सेव-परमल

स्वसहायता समूहों के अनिश्चितकालीन हड़ताल, मध्यान्ह भोजन में दी गई सेव-परमल

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। मध्यान्ह भोजन बनाने वाले स्वसहायता समूहों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने के बाद जिले भर के स्कूलों में मध्यान भोजन व्यवस्था ठप्प हो गई है। जिला मुख्यालय के 1 स्कूल में बच्चों को सूखी सेव-परमल खिलाया गया बच्चों का कहना है कि अगर ऐसा पहले पता होता तो घर से टिफिन लेकर आ जाते।


गौरतलब है कि अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर हरदा जिले के 490 स्वसहायता समूहों की 5800 महिलाए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है, जिससे जिले में आंगनबाड़ीओ ओर सकूलों में नाश्ता ओर मध्यान भोजन की व्यवस्था ठप्प हो गई है। ऐसे में जिला मुख्यालय के पास ही ग्वाल नगर के शासकीय माध्यमिक शाला लाल स्कूल में प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूल के लगभग 600 बच्चों को मध्यान भोजन के तौर पर सूखे सेव-परमल दिए गए जिससे छात्र-छात्राओं का पेट नही भर पाया और वे भूखे रहे बच्चों का कहना है कि अगर हमें पहले से पता होता तो हम घर से टिफिन ले आते ।

वही स्कूल की प्रधान पाठक का कहना है कि मध्यान भोजन बनाने वाली महिलाओं की हड़ताल के कारण हमने ये वैकल्पिक व्यवस्था की है जिससे बच्चों को नाश्ता तो मिल ही सके । वही जिला शिक्षा अधिकारी ने जिले भर में मध्यान्ह भोजन की वैकल्पिक व्यवस्था किये जाने की बात की है सेवपरमल वितरण को लेकर कहा कि हम जांच करवाते है इस क्यो किया गया ।

कोई टिप्पणी नहीं