Breaking News

MP में पटवारियों ने जमा किए बस्ते, हड़ताल शुरू

MP में पटवारियों ने जमा किए बस्ते, हड़ताल शुरू


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल । 2800 ग्रेडपे, समयमान की वेतन विसंगति को सुधारने, पदोन्नति, गृह भाड़ा और यात्रा भत्ता बढ़ाने की मांग को लेकर आज से मध्यप्रदेश के पटवारियों ने अनिश्चितालीन हड़ताल शुरू कर दी है । पटवारियों ने तहसील कार्यालयों अपने बस्ते जमा किए और हड़ताल पर चले गए। पिछले दिनों पटवारियों ने सामूहिक अवकाश लिया था, सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए भोपाल में तिरंगा यात्रा निकाली लेकिन समस्याओं का समाधान नहीं होने पर पूर्व घोषित आंदोलन के अनुसार आज से कामकाज पूरी तरह बंद कर दिया।


मध्यप्रदेश पटवारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेंद्र सिंह बघेल के मुताबिक अपनी मांगों और समस्याओं की ओर सरकार का ध्यान लंबे समय से आकृष्ट करते आ रहे हैं, राजस्व मंत्री जी से पूर्व में चर्चा हुई जिसमें उन्होंने निराकरण का भरोसा दिया था लेकिन आज दिनांक तक आदेश जारी नहीं हो सके है।

संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि मध्यप्रदेश में पटवारियों को 1998 में निर्धारित किए गए वेतनमान के अनुसार हो वर्तमान 2023 में वेतन दिया जा रहा है। पिछले 25 साल में प्रदेश के पटवारियों के वेतनमान में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। जबकि, पटवारियों से पूरे सेवाकाल में कार्य लेने वाले राजस्व विभाग एवं उसकी पद स्थापना वाले भू अभिलेख विभाग के सभी पदोन्नत पदों (राजस्व निरीक्षक, नायब तहसीलदार, सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख, तहसीलदार, अधीक्षक भू-अभिलेख) के वेतनमान में कई बार वृद्धि की गई लेकिन घोषणा के बाद भी पटवारियों का वेतनमान ग्रेडपे में इजाफा नहीं किया गया ।

कोई टिप्पणी नहीं