Breaking News

आंदोलनरत पटवारियों ने अस्पताल में जरूरतमंद लोगों को करवाया भोजन

आंदोलनरत पटवारियों ने अस्पताल में जरूरतमंद लोगों को करवाया भोजन 

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। अपने वेतनमान सहित पांच मूलभूत मांगों को लेकर राजधानी भोपाल मैं विगत 16 दिन से आंदोलन कर रहे पटवारी अपने आंदोलन में प्रतिदिन रचनात्मक कार्य करते हुए सरकार का ध्यान अपनी और आकर्षित करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं, इसी कड़ी में आज राजधानी के पटवारियों  ने हमीदिया हॉस्पिटल में जरूरतमंद लोगों को भोजन करवाया ।


मध्यप्रदेश पटवारी संघ जिला भोपाल के अध्यक्ष संदीप शर्मा ने बताया कि प्रदेश भर के पटवारियों द्वारा वेतनमान ग्रेडपे 2800/- किये जाने के संबंध मे लगातार 16 वे दिन चल रही अनिश्चितकालीन हडताल अवधि मे आज दिनांक 12/09/2023 को शासकीय हमीदिया अस्पताल परिसर मे  450 जरूरतमंदो को भोजन वितरण कर पटवारियों द्वारा सेवा कार्य किया गया।


पटवारी संघ के प्रदीप गौर का कहना है कि मध्यप्रदेश में पटवारियों को 1998 में निर्धारित किए गए वेतनमान के अनुसार हो वर्तमान 2023 में वेतन दिया जा रहा है। पिछले 25 साल में प्रदेश के पटवारियों के वेतनमान में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। जबकि, पटवारियों से पूरे सेवाकाल में कार्य लेने वाले राजस्व विभाग एवं उसकी पद स्थापना वाले भू अभिलेख विभाग के सभी पदोन्नत पदों (राजस्व निरीक्षक, नायब तहसीलदार, सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख, तहसीलदार, अधीक्षक भू-अभिलेख) के वेतनमान में कई बार वृद्धि की गई लेकिन घोषणा के बाद भी पटवारियों का वेतनमान ग्रेडपे में इजाफा नहीं किया गया । 


यह काम प्रभावित हो रहे है

हड़ताल में जाने का असर शासकीय योजनाओं के साथ राजस्व संबंधित कार्य पर देखा जा रहा है। कलेक्ट्रेट समेत तहसील कार्यालय में पटवारी संबंधी काम के लिए आए लोग लौट रहे है। पटवारियों की हड़ताल से नामांतरण, बंटवारा, जाति जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र, निर्वाचन संबंधी कार्य, गिरदावरी सत्यापन, नक्शा दुरुस्तीकरण, पी एम किसान, सी एम किसान निधि, बैंक बंधक एप्रूवल, बैंक ऋण कार्य के प्रकरण भी प्रभावित हो रहे हैं। 


कोई टिप्पणी नहीं