Breaking News

हम किसी पर अत्याचार नहीं करते हैं पर अत्याचार सहन भी नहीं करेंगे : उमाशंकर गुप्ता

वैश्य समाज के हितों की अनदेखी करना सहन नहीं किया जाएगा, हम किसी पर अत्याचार नहीं करते हैं पर अत्याचार सहन भी नहीं करेंगे : उमाशंकर गुप्ता 


वैश्य महासम्मेलन प्रदेश मीडिया प्रभारीयो की बैठक (कार्यशाला) सम्पन्न


लोकमतचक्र डॉट कॉम।

भोपाल/सतना। केवल वैश्य समाज ही सभी समाजों को साथ में लेकर चलने का कार्य करता है। वह समरसता का प्रतीक है, अपने सेवा भाव के चलते ही वह सभी की आवश्यकताओं की पूर्ति करने की जिम्मेदारी को पूरा करता है। यह बात मप्र शासन के पूर्व गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कही। वह वैश्य महासम्मेलन द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय मीडिया प्रभारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जितना हम एकजुट होंगे उतना ही देश आर्थिक एवं सामाजिक रूप से सशक्त होगा। वैश्य महासम्मेलन का गठन समाज के हितों की रक्षा के लिए किया गया है। उनके हितों को अनदेखा करना सहन नहीं किया जाएगा। हम किसी पर अत्याचार नहीं करते हैं पर अत्याचार सहन भी नहीं करेंगे। किसी सदस्य को कोई तकलीफ व परेशानी हो तो तुरंत संगठन के पदाधिकारियों को खुल कर बताएं, वे निराकरण अवश्य करंगे।


मंच में प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता प्रदेश संगठन महामंत्री सुधीर अग्रवाल प्रदेश महामंत्री हरिओम गुप्ता मंत्री अशोक गुप्ता आशीष जैन जिला प्रभारी लखन केसरवानी जिला अध्यक्ष राजीव गुप्ता उपस्तिथि रहे। वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश संगठन महामंत्री सुधीर अग्रवाल ने संभाग और जिला मीडिया प्रभारियों से आगामी तैयारियों की जानकारी लेते हुए मार्गदर्शन दिया। प्रदेश संगठन महामंत्री सुधीर अग्रवाल ने बताया की आज देश में 1 लाख सतरह हजार समाचार पत्र प्रकाशित होते हैं जिसे लगभग 63 करोड़ समाचार पाठक के साथ साथ 37 करोड़ समाचार पत्रों की कपिया पाठको तक अपनी पहुंच बना रखी हैं आगे उन्होंने कहा हम सबको संगठन को तेजी से विकसित करने के लिए प्रिंट मीडिया के अलावा फेसबुक ट्विटर व्हाट्सप्प टेलीग्राम कोकू आदि माध्यम से अपने विचार को समाज के अंतिम छोर तक रह रहे सामाजिक बन्दुओं तक अपने विचार व्यक्त करने का सही माध्यम हैं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये प्रदेश महामंत्री हरिओम गुप्ता ने कहा की जो दिखता हैं वो विकता हैं कहने का आशय हैं की आपके द्वारा प्रतिदिन कुछ ना कुछ आयोजन कर सामाजिक बिंदुओं से अपनी बातो को साझा करें वैश्य महासम्मेलन अभी तक राजधानी भोपाल में ब्रांड था अब वह पूरे प्रदेश में एक मजबूत ब्रांड के रूप में स्थापित हो चूका हैं यह संगठन लोगो के संकट दूर करने में अग्रणी भूमिका निभाता हैं मीडिया प्रभारी के पास पत्रकारों एवं फोटो ग्राफर के नंबर, gmail प्राथमिकता के साथ रखना चाहिए। धीरेन्द्र गुप्ता ने प्रदेश के मीडिया प्रभारियों से अपने अनुभव साझा करते हुए कहा, मीडिया प्रभारी की भूमिका किसी भी समाज के लिए अहम होती है।

एक अच्छे मीडिया प्रभारी को ध्यान देने की जरूरत है कि वह अपने संगठन की बातों को कितने सरल अंदाज में और समय पर समाचार एजेंसियों तक पहुंचा सकें। किसी भी आयोजन की पूर्व सूचना आवश्यक होती। ताकि समाचार पत्र, न्यूज एजेंसी आयोजन को बेहतर कवरेज दे सकें। महासम्मेलन के सम्भागीय मीडिया प्रभारी श्याम लाल गुप्ता श्यामू ने कहा कि मीडिया प्रभारी किसी संगठन का वह अंग है जिसके माध्यम से समाज किसी संगठन के बारे में देखता, सुनता और उसके उद्देश्यों को समझता है। इसलिए मीडिया प्रभारी की भूमिका किसी भी समाज में महत्वपूर्ण होती है। आपसी संवाद जरूरी है। कार्यक्रम का सफल संचालन श्याम लाल गुप्ता श्यामू ने और आभार जिला युवा प्रभारी अमित सोनी ने किया।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश के सबसे बड़े सामाजिक संगठन वैश्य महासम्मेलन म.प्र. द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय मीडिया प्रभारियों की बैठक (कार्यशाला) स्थानीय कश्यप मैरिज हॉल में संपन्न हुई। बैठक के मुख्य अतिथि संगठन के प्रदेश अध्यक्ष एवं मध्य प्रदेश शासन के पूर्व गृहमंत्री माननीय उमाशंकर गुप्ता जी ने सबको संबोधित किया इस महत्वपूर्ण बैठक में मध्य प्रदेश के जिलों से पधारे जिला मीडिया प्रभारी संभागीय मीडिया प्रभारी एवं सोशल मीडिया प्रभारी उपस्थित थे। उपस्थित सभी पत्रकार साथियों ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ प्रिंट मीडिया,इलेक्ट्रॉनिक मीडिया,सोशल मीडिया की आज के समय की ताकत एंव आवश्यकता पर अपने अपने विचार व्यक्त किये,हम कैसे अपने संगठन द्वारा किए जा रहे परोपकारों के कार्य,पीड़ित मानवता की सेवा को जन-जन तक पहुंचाने के लिए मीडिया का उपयोग कर सकते है देश एंव प्रदेश के बड़े-बड़े समाचार पत्र समूह एंव इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े वैश्य समाज के पत्रकार साथियों ने सदन के सामने अपने अनुभव साझा करते हुए वैश्य महासम्मेलन म.प्र. संगठन को पूरे प्रदेश में मजबूत करने का दृढ़ संकल्प लिया।

कोई टिप्पणी नहीं