Breaking News

आपनी मांगों को लेकर प्रदेश के मुखिया शिवराजसिंह चौहान से मिलने पैदल रवाना हुए सिवनी मालवा के पटवारी

आपनी मांगों को लेकर प्रदेश के मुखिया शिवराजसिंह चौहान से मिलने पैदल रवाना हुए सिवनी मालवा के पटवारी 


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

नर्मदापुरम । विगत 17 दिनों से वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे मध्य प्रदेश पटवारी संघ के सिवनी मालवा विकासखंड के समस्त पटवारी मुख्यमंत्री निवास भोपाल के लिए आज पैदल रवाना हुए पटवारी संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष नरेंद्र सोलंकी ने बताया कि हम मुख्यमंत्री जी के समक्ष अपनी वेतन विसंगति की मांग पूरी करने का आग्रह करेंगे। यह पद यात्रा 15 तारीख को सीएम हाउस पहुंचेगी,  इसमें रास्ते के पटवारी भी शामिल होंगे ।


मध्य प्रदेश पटवारी संघ सिवनी मालवा के अध्यक्ष अरविंद रघुवंशी ने बताया कि मध्य प्रदेश के समस्त पटवारी गत 28 अगस्त 2023 से हड़ताल पर बैठे हैं। अभी तक समस्याओं के समाधान न होने से व्यथित होकर म. प्र. पटवारी संघ शाखा तहसील सिवनी मालवा के पटवारी मुख्यमंत्री से मिलने और अपनी वेतन विसंगतियों से संबंधित समस्याओं से अवगत कराने के लिए आज 13 सितंबर बुधवार को तहसील सिवनी मालवा से मुख्यमंत्री आवास भोपाल की ओर पैदल रवाना हो गये है । पैदल यात्री के रूप में पटवारी अरविंद रघुवंशी, नरेंद्र सोलंकी, खुमान सिंह मौर्य, अमर सिंह बरखाने, बी. एल. मड़ैया, दीपेश सराठे, राघवेंद्र शाक्य, रामभरोस भिलाला, रियाज खान, संदीप खत्री, प्रदीप यादव आदि शामिल थे। रास्ते में अन्य जगहों के पटवारी भी इस पद यात्रा में शामिल होंगे ।

आखिर क्यों है पटवारी हड़ताल पर...?

पटवारी संघ के राजीव जैन का कहना है कि मध्यप्रदेश में पटवारियों को 1998 में निर्धारित किए गए वेतनमान के अनुसार हो वर्तमान 2023 में वेतन दिया जा रहा है। पिछले 25 साल में प्रदेश के पटवारियों के वेतनमान में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। जबकि, पटवारियों से पूरे सेवाकाल में कार्य लेने वाले राजस्व विभाग एवं उसकी पद स्थापना वाले भू अभिलेख विभाग के सभी पदोन्नत पदों (राजस्व निरीक्षक, नायब तहसीलदार, सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख, तहसीलदार, अधीक्षक भू-अभिलेख) के वेतनमान में कई बार वृद्धि की गई लेकिन घोषणा के बाद भी पटवारियों का वेतनमान ग्रेडपे में इजाफा नहीं किया गया । 


कोई टिप्पणी नहीं