Breaking News

फसल सूखने से चिंतित किसान ने की आत्महत्या, प्रशासन ने शुरू की जांच

फसल सूखने से चिंतित किसान ने की आत्महत्या, प्रशासन ने शुरू की जांच

लोकमतचक्र डॉट कॉम।  

मंदसौर। मॉनसून की बेरुखी के कारण सूख चुकी खरीफ की फसल की चिंता के चलते कल एक किसान ने आत्महत्या कर ली. यह घटना घनाहरगढ़ थाना क्षेत्र की बताई जा रही है. मृत किसान पर एक लाख रुपये से ज्यादा का कर्ज था. किसान को अगले साल दो बच्चों की शादी भी करनी थी, लेकिन फसल सूखने से चिंतित होकर उसने यह कदम उठा लिया.


किसान के ऊपर था कर्ज: किसान के ऊपर एक लाख रुपए से ज्यादा बैंक और बाजार का कर्ज हो गया था. इससे वह काफी चिंता में था. मालवा इलाके में पिछले 25 दिनों से बरसात नहीं होने से खरीफ की सोयाबीन और मक्का की फसल सूख गई है. मृतक के बेटे कमलेश और उसके पिता राजचंद ने बताया कि "पिछले 10 दिनों से वह बच्चों की शादी और फसल सूखने के मामले में काफी चिंतित थे, लेकिन वह यह कदम उठा लेंगे इस बात का उन्हें सपने में भी अंदाजा नहीं था."

फसल रही जिम्मेदार: किसान के मरने के बाद अब उसके घर में कमाई करने वाला कोई भी नहीं बचा है. किसान के एक बेटा और बेटी है, जिनकी इसी साल शादी होने वाली थी. मृतक किसान इसी फसल से काफी उम्मीद लगा करके बैठा था. इस मामले में सदमे से बाहर आए परिजनों ने अब आत्महत्या का कारण फसल सूखना बताया है. इस मामले में नाहरगढ़ थाना की पुलिस अब परिजनों से बातचीत कर मामले की जांच कर रही है.

कोई टिप्पणी नहीं