Breaking News

पटवारियों को अब हर महीने मिलेंगे चार हजार रूपए अतिरिक्त, सरकार ने जारी किया आदेश

पटवारियों को अब हर महीने मिलेंगे चार हजार रूपए अतिरिक्त,  सरकार ने जारी किया आदेश

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। मध्य प्रदेश के पटवारी की चली 32 दिन की लंबी हड़ताल के बाद परसों हड़ताल समाप्त होने के बाद आज सरकार ने पटवारी को सौगात देते हुए₹4000 प्रति माह भत्तों में बढ़ोतरी के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही पटवारी को अतिरिक्त हल्के के ₹500 भी बड़ाये गए हैं। 

मध्य प्रदेश शासन राजस्व विभाग आज जारी आदेश के अनुसार क्रमांक 1063/997/2022 / सात 5 राज्य शासन एतद द्वारा पटवारियों को मिलने वाले भत्तो के अतिरिक्त एग्रीस्टैक भत्ता प्रतिमाह रुपये 4000/- देने तथा अतिरिक्त हल्का भत्ते में बढ़ोत्तरी करते हुए रुपये 500/- के स्थान पर प्रतिमाह रुपये 1000/- करने की स्वीकृति प्रदान की गई है। उक्त आदेश मंत्रि-परिषद में लिये गये निर्णय जिसका आयटम क्रमांक 48 दिनांक 26 सितम्बर 2023 के पालन में जारी किया गया है ।

उल्लेखनीय है कि आज अवकाश के दिन पटवारी के भत्तों में बढ़ोतरी के आदेश जारी किए गए हैं । इससे लगता है कि शासन पटवारियों की अन्य मांगों का निराकरण भी शीघ्र करके आदेश जारी करेगा। ग्रामीण क्षेत्रों मेंऔर मैदानी स्तर पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पटवारीयो के प्रति सरकार की सहानुभूति अवश्य ही आगामी चुनाव में भाजपा सरकार के लिए फायदा का सौदा साबित होगी ।

कोई टिप्पणी नहीं