Breaking News

मतगणना में संलग्न अधिकारियों का दूसरा प्रशिक्षण हुआ सम्पन्न

मतगणना में संलग्न अधिकारियों का दूसरा प्रशिक्षण हुआ सम्पन्न


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिये मतगणना 3 दिसम्बर को होगी। मतगणना कार्य के लिये गणना सहायक, माइक्रो ऑब्जर्वर व गणना सुपरवाइजर्स की नियुक्ति कर दी गई है। डॉ. भीमराव अम्बेडकर उत्कृष्ट विद्यालय हरदा में मंगलवार को मतगणना कार्य में संलग्न सभी अधिकारी कर्मचारियों का द्वितीय प्रशिक्षण दो शिफ्टों सम्पन्न हुआ। प्रशिक्षण में कर्मचारियों को इवीएम से मतगणना की प्रक्रिया तथा डाक मतपत्रों की गणना के बारे में विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया। 

 प्रशिक्षण कार्यक्रम में अपर कलेक्टर डॉ. नागार्जुन बी गौड़ा ने मतगणना की बारीकियों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि मतगणना तेज गति के साथ पूर्ण पारदर्शी प्रक्रिया अपनाते हुए की जाये। निर्वाचन आयोग के द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों के अनुसार मतगणना सम्पन्न की जाये। मतगणना, निर्वाचन प्रकिया का एक महत्वपूर्ण कार्य है। दिये गये अनुदेशों की छोटी से छोटी बातों का पालन करें, जिससे कि मतगणना दोषरहित हो और निर्वाचन के परिणाम के बारे में अभ्यर्थी या उसके अभिकर्ता के मन में कोई संदेह न रहे ।

     प्रशिक्षण प्रभारी एल.एन. प्रजापति ने प्रशिक्षण के दौरान बताया कि मतगणना कार्य डाक मतपत्रों की गणना के साथ प्रातः 8 बजे से शुरू होगा। सभी अधिकारी कर्मचारी प्रातः 6 बजे परिचय पत्र के साथ मतगणना स्थल पर उपस्थित हो जाएं। मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन का प्रवेश पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। अतः मोबाइल फोन साथ लेकर न आए। उन्होने बताया कि मतगणना कार्य में संलग्न अधिकारियों व कर्मचारियों का तृतीय प्रशिक्षण 1 दिसम्बर को 2 चरणों में आयोजित होगा।

कोई टिप्पणी नहीं